Ind W vs Eng W: भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

Ind W vs Eng W: Indian women team beat England by 66 runs in first ODI
Ind W vs Eng W: भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया
Ind W vs Eng W: भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया
हाईलाइट
  • भारत की एकता बिष्ट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
  • भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे
  • भारतीय महिला टीम ने सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.4 ओवर में 202 रन पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड के सामने 203 रनों का लक्ष्य रखा। भारत के दिए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम 41 ओवर में 136 रन पर ही ऑल आउट हो गई। भारत की एकता बिष्ट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज जेम्मिाह रोड्रिगेज ने बनाए। उन्होंने 58 गैंदों में 8 चौकों की मदद से 48 रन की पारी खेली। कप्तान मिताली राज ने 44 और झूलन गोस्वामी ने 30 रन बनाए। तानिया भाटिया ने 25 और स्मृति मंधाना ने 24 रन का योगदान दिया। इनके अलावा शिखा पांडे ने भी 11 रन बनाए। भारत की अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। वहीं इंग्लैंड के लिए जार्जिया एल्विस, नेटाली शिवर और सोफी एकलेस्टोन ने 2-2 विकेट झटके। आन्या श्रब्सूले ने भी 1 विकेट लिया। 

इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 66 गैंदों में 5 चौकों की मदद से 44 रन की पारी खेली। कप्तान हीथर नाइट ने 64 गैंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। इन दोनों के अलावा इंग्लैंड की अन्य कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई। भारत के लिए एकता बिष्ट ने 25 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। झूलन गोस्वामी को 1 विकेट मिला। 
 

Created On :   22 Feb 2019 9:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story