संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने गले में डाला फांसी का फंदा, उग्र हुआ आंदोलन

indefinite strike of contractual health workers is continue
संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने गले में डाला फांसी का फंदा, उग्र हुआ आंदोलन
संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने गले में डाला फांसी का फंदा, उग्र हुआ आंदोलन

डिजिटल डेस्क पन्ना। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की अनिश्चित कालीन हड़ताल 25 दिनों से लगातार जारी है। सरकार द्वारा 12 मार्च तक हड़ताल छोड़ कर काम से नही लौटने वाले संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाये समाप्त किये जाने का आदेश दिया गया था। इस आदेश का कोई असर नही हुआ है और सरकार के इस अल्टीमेटम की समय सीमा गुजर जाने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा अपने आंदोलन को उग्र रूप देना शुरू कर दिया गया है। जिला मुख्यालय पन्ना में आज हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा आंदोलन को उग्र रूप देते हुये गले में फांसी का फंदा डाल कर उग्र प्रदर्शन किया गया।
फंदे पर झूलने तैयार
आंदोलन में शामिल तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ से संबंद्ध संविदा कर्मचारी समिति की महिला विंग की प्रांतीय संयोजक एवं संविदा स्वास्थ्य कर्मी सुश्री रेनु उपाध्याय के साथ महिला संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं पुरूष संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा धरना स्थल में आयोजित पंडाल में फांसी का फंदा तैयार किया गया और तैयार किये गये फंदे को गले में डालकर उग्र प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान महिला विंग की प्रांतीय संयोजक सुश्री रेनू उपाध्याय ने कहा कि हम अपने अधिकारों और समानता के लिये पिछले 25 दिनों से प्रदेश में हड़ताल कर रहे है सरकार द्वारा हमारी मांगो को पूरा करने की जगह प्रदेश के 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के विरूद्ध दमनकारी नीति अपनाते हुये सेवा से हटाने का ही षंडयंत्र रचा गया है। शासन का जो पत्र है उसके अनुसार 12 मार्च को प्रदेश में कार्यरत् सभी 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त हो चुकी है। सरकार की जो दमनकारी नीति है उसके चलते अब हमारी स्थिति उस चौराहे पर खड़ा हो गया है जहां पर जीने और मरने के दो विकल्प हमारे सामने है। जिस तरह की स्थिति हमारी हो गयी है उसमें हमारा जीवन जीने की स्थिति में नही रह गया है और आज जिस तरह से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियो ने गले में फांसी का फंदा डाल कर प्रदर्शन किया है उस प्रदर्शन के माध्यम से सरकार से हम कहना चाहते है कि हमारी दोनो उचित मांगे जिसमें नियमितीकरण तथा निकाले गये संविदा कर्मियो को सेवा में बहाल किये जाने की मांग है पूरी की जाये। यदि ऐसा नही होता तो संविदा स्वास्थ्य कर्मी मौत को गले लगाने के लिये मजबूर हो जायेगे।
सभी विभागों के संविदा कर्मी भी कलम बंद हड़ताल में उतरे
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियो की चल रही हड़ताल रूकने का नाम नही ले रही और उनका आंदोलन उग्र हो रहा है। इस आंदोलन से जहां सरकार चिन्तित है वही सरकार की परेशानिया आज से और बढ़ गयी है गत दिवस सभी 34 विभागों में कार्यरत् संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की समिति के प्रांतीय संयोजक द्वारा समस्त कर्मचारियों की एक साथ हड़ताल की घोषणा की गयी थी। इस घोषणा के बाद आज से जिले के विभिन्न विभागों तथा योजनाओं में कार्य कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपने विभागों का काम काज छोड़ कर अनिश्चित कालीन कलम बंद हड़ताल में कूंद गये है।

 

Created On :   15 March 2018 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story