comScore

भारत-ए महिला हॉकी टीम ने फ्रांस-ए को 3-2 से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

February 11th, 2019 17:08 IST
भारत-ए महिला हॉकी टीम ने फ्रांस-ए को 3-2 से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

हाईलाइट

  • सीरीज के दूसरे मैच में भारत-ए महिला हॉकी टीम ने फ्रांस-ए को 3-2 से हराया
  • दोनों टीमें चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर
  • सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को लखनऊ में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। भारत-ए महिला हॉकी टीम ने रविवार को फ्रांस-ए को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया। इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले मैच में शिकस्त खाने वाली मेजबान टीम ने सीरीज में शानदार वापसी की है। गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज मैदान पर खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में भारत-ए के लिए मारिआना कुजुर, लालरेमसियामी और मुमताज खान ने गोल दागे। वहीं फ्रांस-ए के लिए मिखेला लाहलाह और गुस्जे वान ने गोल किए।  

सलमा टेटे की कप्तानी वाली भारतीय टीम जैसी शुरुआत चाहती थी वह उसे नहीं मिली। लाहलाह ने पहले क्वार्टर के 14वें मिनट में गोल कर फ्रांस को बढ़त दिला दी और स्कोर 1-0 कर दिया। भारत ने एक गोल से पिछड़ने के बाद दमदार वापसी की। भारत के लिए कुजुर ने 19वें मिनट में पहला गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। लालरेमसियामी ने 30वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर 2-1 कर टीम को बढ़त दिलाई।

इसके बाद भी भारत ने अक्रमण जारी रखा। भारत के लिए तीसरा गोल मुमताज ने 34वें मिनट में दागा और भारत को 3-1 की बढ़त दिलाई। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने गोल करने के कई प्रयास किए पर नाकाम रही। चौथे क्वार्टर में फ्रांस के लिए वान ने 58वें मिनट में दूसरा गोल दागा और स्कोर 3-2 कर दिया, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाई। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच मंगलवार को लखनऊ में खेला जाएगा।

कमेंट करें
Tv0wr