comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लंदन की कंपनी की रिपोर्ट, रिलायंस jio 15वें स्थान पर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:09 IST

972
0
0
लंदन की कंपनी की रिपोर्ट, रिलायंस jio 15वें स्थान पर

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. लंदन के वायरलेस कवरेज मैपिंग कंपनी ओपनसिग्नल के रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि भारत में 4जी एवेलबिलिटी मामले में 6 महीनों में 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने वाला रिलायंस जीओ 15वें स्थान पर पहुँच गया है.ओपनसिग्नल की 'स्टेट ऑफ एलटीई' की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत का 2016 की तीसरी तिमाही में 4 जी एवेबिलिटी 71.6% है, जो अब 2017 की पहली तिमाही में उछाल 81.6% है।

हालांकि, जब बात 4 जी डाउनलोड स्पीड की आती है तो भारत पीछे है. भारत में 4 जी डाउनलोड की औसत स्पीड 5.1 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) है. रिपोर्ट बताती है, "यह 4 जी डाउनलोड स्पीड वर्ल्ड में औसतन 3 जी डाउनलोड स्पीड से मामूली स्तर पर ज्यादा है, जो 4.4 एमबीपीएस है. जीओ के अतिरिक्त भारतीय बाजार में बाकी ऑपरेटरों की उपलब्धता स्तर 60% के आसपास है. 4 जी उपलब्धता के मामले में दक्षिण कोरिया ने सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं और यह परीक्षा में 4 जी डाउनलोड गति मामले में यह दूसरा सबसे ज्यादा स्पीड वाला देश है.


अपनी रिपोर्ट के लिए ओपनसिग्नल ने 75 देशों को शामिल किया था, इन आंकड़ों को जुटाए जाने के लिए सामान्य इस्तेमाल के लिए रोजाना स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक नई एलटीई नेटवर्क के साथ कई देशों के 4 जी उपलब्धता सीमित हो सकती है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download