comScore

अजलान शाह कप: भारत का धमाकेदार आगाज, जापान को 2-0 से हराया

अजलान शाह कप: भारत का धमाकेदार आगाज, जापान को 2-0 से हराया

हाईलाइट

  • अजलान शाह कप का आगाज भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ किया है।
  • भारतीय टीम ने 18वें रैंक पर काबिज जापान की टीम को 2-0 से हरा दिया।
  • भारत के लिए वरुण कुमार (24वें मिनट) और सिमरनजीत सिंह (55वें मिनट) ने गोल दागे।

डिजिटल डेस्क, इपोह। मलेशिया के इपोह में खेले जा रहे अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट का आगाज भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जीत के साथ किया है। शनिवार को खेले गए अपने पहले मैच में पांचवी रैंक पर काबिज भारतीय टीम ने 18वें रैंक पर काबिज जापान की टीम को 2-0 से हरा दिया। भारत के लिए वरुण कुमार (24वें मिनट) और सिमरनजीत सिंह (55वें मिनट) ने गोल दागे। बता दें कि इस बार अजलान शाह कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जा रहा है और शीर्ष की दो टीमें 30 मार्च को फाइनल में भिड़ेंगी।

कप्तान मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। मैच के पहले हॉफ में (24वें) भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भी भारत की ओर से काउंटर अटैक जारी रहा। पहले हॉफ की समाप्ती के बाद भारत ने जापान पर 1-0 की लीड बना ली थी।

दूसरा हाफ शुरू होते ही भारतीय टीम ने विपक्षी खेमे पर काउंटर अटैक करना शुरू कर दिया। इसके बाद 55वें मिनट में मनप्रीत सिंह के एक शानदार क्रॉस पर सिमरनजीत सिंह ने गोल दाग कर भारतीय टीम को 2-0 की लीड दिला दी। इस दूसरे गोल ने जापान को पूरी तरह से मैच में पीछे धकेल दिया। इसके बाद भी भारतीय टीम ने अटैक जारी रखा। फाइनल विसल बजने तक भारत ने 2-0 का लीड बनाए रखा और मैच अपने नाम कर लिया। 

बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक कुल पांच बार (1985, 1991, 1995, 2009, 2010) अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। 2010 में भारतीय टीम ने यह खिताब साउथ कोरिया के साथ साझा किया था। जबकि पिछले साल भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह पांचवें नंबर पर रही थी। भारतीय टीम अब 24 मार्च यानि रविवार को साउथ कोरिया से भिड़ेगी।

कमेंट करें
TSjK5