दम है तो पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज़ खेले भारत : PCB अध्यक्ष

India is afraid to play with us : PCB chairman
दम है तो पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज़ खेले भारत : PCB अध्यक्ष
दम है तो पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज़ खेले भारत : PCB अध्यक्ष

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराने के बाद पाकिस्तान की टीम सातवें आसमान पर हैं। टीम के साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान भी इस जीत के बाद फूले नहीं समा रहे हैं। गुरुवार को तो उन्होंने हद ही कर दी। जीत के नशे में चूर शहरयार खान ने भारतीय टीम को चुनौती देते हुए कह डाला कि भारत में दम हो तो पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज़ खेलकर दिखाए। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम को डरपोक करार देते हुए कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से डरती है। इसीलिए वे द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेलते।

शहरयार खान ने कहा, 'भारतीय टीम पाकिस्तान से खौफ खाती है। हम भारत को मैच खेलने के लिए चैलेंज करते हैं।' पीसीबी अध्यक्ष ने यह बयान तब दिया जब पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ चैम्पियंस ट्रॉफी के विजेताओं को सम्मानित कर रहे थे। लंदन मे 18 जून को खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मे पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से मात दी थी।

गौरतलब है कि भारत ने 2007 के बाद पाकिस्तान के साथ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। साल 2007 में पाकिस्तान की टीम भारत आई थी। पीसीबी का कहना है कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच 2015-2023 के बीच 5 द्विपक्षीय सीरीज कराने का करार हुआ था लेकिन भारत ने इसका पालन नहीं किया। पीसीबी का आरोप है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वजह से उसे करोड़ो रुपयों का घाटा हुआ है। इन्हीं आरोपों को आधार बनाकर पीसीबी, बीसीसीआई को करीब 387 करोड़ रुपये के घाटे की भरपाई के लिए लीगल नोटिस भी भेज चुका है।

Created On :   6 July 2017 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story