ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार है इंडिया, VIDEO में देखें कैसे प्रैक्टिस कर रही है टीम

India is ready to face Australia watch how the team is practicing
ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार है इंडिया, VIDEO में देखें कैसे प्रैक्टिस कर रही है टीम
ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार है इंडिया, VIDEO में देखें कैसे प्रैक्टिस कर रही है टीम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे सीरीज का पहला मुकाबला होने में अब बस कुछ ही समय बचा है। इस सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक-दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं और एक-दूसरे को हराने में कोई कसर नहीं रखना चाहती, क्योंकि टीम इंडिया के लिए ये बदला लेने के लिए मौका है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज साख का सवाल है। इसके लिए दोनों ही टीमें कड़ी प्रैक्टिस कर रही हैं। टीम इंडिया शुक्रवार को चेन्नई पहुंच गई और उसके बाद से ही टीम ने ग्राउंड पर काफी पसीना बहाया। टीम इंडिया के प्रैकटिस सेशन का एक वीडियो BCCI ने अपने twitter हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो में टीम इंडिया कड़ी मेहनत करते दिखाई दे रही है। 

इस वीडियो की शुरुआत में टीम इंडिया के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वॉर्म-अप करते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वॉर्म-अप सेशन के बाद टीम इंडिया अपनी फील्डिंग पर भी ध्यान देती है और इसमें काफी खतरनाक प्रैक्टिस करती नजर आ रही है। टीम इंडिया प्रैक्टिस सेशन के दौरान जिस तरह से पसीना बहा रही है, उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर क्यों टीम इंडिया इस समय चैंपियन है। 

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली बहुत बड़े फिटनेस फ्रीक हैं और वो अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी टीम की फिटनेस का भी काफी ध्यान रखते हैं और वो नहीं चाहते कि उनकी टीम फिटनेस के मामले में बाकी टीमों से कमजोर दिखे। यही वजह है कि आजकल टीम इंडिया अपनी फिटनेस और प्रैक्टिस पर जी-तोड़ मेहनत कर रही है। 

इस सीरीज में जीतना दोनों टीमों के लिए भी इसलिए मायने रखती है क्योंकि दोनों टीमों के बीच आखिरी बार बायलेटरल सीरीज जनवरी 2016 में खेली गई थी। 5 वनडे मैचों की ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में हुई थी और इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का 4-1 से सफाया कर दिया था। उस समय टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के पास थी। ऐसे में विराट कोहली के लिए ये सीरीज जीतना बहुत जरुरी है। इस सीरीज को जीतते ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से 19 महीने पहले मिली हार का बदला लेने में कामयाब हो जाएगी। 

Created On :   16 Sep 2017 6:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story