comScore

वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान से मैच खेलना ही होगा : ICC


हाईलाइट

  • 30 मई से इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे
  • वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच 16 जून को होगा

डिजिटल डेस्क, कराची। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर डेव रिचर्डसन ने कहा कि, आगामी वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर कोई खतरा नहीं है। रिचर्डसन ने कहा कि, दोनों टीमें ICC के साथ खेलने को लेकर वचनबद्ध हैं और इन दोनों के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला नियमित समय पर ही होगा।

पुलवामा में बीते महीने हुए आतंकवादी हमले में भारत के 40 CRPF जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी स्तर पर क्रिकेट रिश्ता नहीं रखने की बात कही थी और तभी से इस मुकाबले पर आशंका के बादल मंडरा रहे हैं। लोगों की मांग को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (COA) ने ICC को पत्र लिखकर इस मैच में नहीं खेलने और बाकी देशों द्वारा भी पाकिस्तान का बहिष्कार करने की अपील की थी।

रिचर्डसन ने कहा, सभी प्रतिभागी टीमों ने एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं और इस कारण उन्हें वर्ल्ड कप के हर मैच में खेलना ही होगा। अगर कोई टीम खेलने से इंकार करती है तो फिर उस मैच का पूरा अंक दूसरी टीम को दे दिया जाएगा। हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान CRPF जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहनी थी। पाकिस्तान ने इसका विरोध किया था। इस पर रिचर्डसन ने कहा था कि, BCCI ने इसके लिए पहले ही परमीशन ले ली थी। 

कमेंट करें
fmeBE