भारत के साथ बातचीत रद्द होने पर पाक में मचा सियासी भूचाल, विपक्षी दलों ने इमरान को घेरा 

India-Pakistan talk: Pak opposition parties targets PM Imran Khan
भारत के साथ बातचीत रद्द होने पर पाक में मचा सियासी भूचाल, विपक्षी दलों ने इमरान को घेरा 
भारत के साथ बातचीत रद्द होने पर पाक में मचा सियासी भूचाल, विपक्षी दलों ने इमरान को घेरा 
हाईलाइट
  • पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को ठहराया जिम्मेदार
  • भारत-पाक बातचीत रद्द होने पर पाकिस्तान में मचा सियासी भूचाल
  • विपक्षी दलों ने कहा
  • भारत से बातचीत में इमरान ने की जल्दबाजी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारत द्वारा पाकिस्तान के बातचीत के प्रस्ताव को रद्द करने के बाद पाक में सियासी भूचाल आ गया है। यहां विपक्षी पार्टियों ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) ने इमरान द्वारा बातचीत की पहल को जल्दबाजी में उठाया गया कदम करार दिया है। विपक्षी दलों का कहना है कि इमरान ने परिस्थितियों का जायजा लिए बगैर और बिना सोचे-समझे भारत को बातचीत का प्रस्ताव भेज दिया, जबकि उन्हें इसके लिए पूरा होमवर्क करने की जरुरत थी।

पीएमएल-एन के सांसद और पाक के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा, पीएमएल-एन भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंधों को चाहती है लेकिन पाकिस्तान को इसके लिए इतना झुकने की जरुरत नहीं थी। इमरान को पाकिस्तान की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए था। वहीं पीपीपी के उपाध्यक्ष शेरी रहमान ने कहा कि इमरान खान ने जल्दबाजी की। उन्हें पहले अच्छे से ‘होमवर्क’ करना चाहिए था, इसके बाद बातचीत की पहल करनी चाहिए थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही भारत ने पाकिस्तान के बातचीत के प्रस्ताव को नकार दिया था। भारत ने यह फैसला पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी बुरहान वानी समेत 20 आतंकियों के महिमामंडन करने वाले डाक टिकट जारी किए जाने और शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों और बीएसएफ के एक जवान की बर्बर हत्या को लेकर लिया था।

बता दें कि यह बैठक दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर होनी थी। पाकिस्तान से इसके लिए प्रस्ताव आया था। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच मीटिंग कराने का जिक्र किया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश मंत्रियों के बीच बैठक को मंजूरी दी थी।

Created On :   23 Sep 2018 2:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story