भारत-पाकिस्तान महिला क्रिकेट श्रृंखला खटाई में

India-Pakistan womens cricket series in trouble
भारत-पाकिस्तान महिला क्रिकेट श्रृंखला खटाई में
भारत-पाकिस्तान महिला क्रिकेट श्रृंखला खटाई में

लाहौर, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बने तनाव के कारण दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले एकदिवसीय मैच खटाई में पड़ गए हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी चैंपियनशिप के तहत दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमों के बीच जुलाई से नवंबर के बीच कम से कम तीन एकदिवसीय मैच होने थे और इनकी मेजबानी भारत को करनी थी। लेकिन, यह मैच होते दिखाई नहीं दे रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रृंखला के आयोजन के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी थी लेकिन सरकार की तरफ से उसे कोई जवाब नहीं मिला।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड श्रृंखला के आयोजन को लेकर भारत से कोई संपर्क नहीं करेगा क्योंकि मेजबान होने के कारण श्रृंखला से जुड़ी जिम्मेदारियां भारत की हैं। सूत्रों ने यह भी कहा कि भारत ने श्रृंखला को लेकर पाकिस्तान से संपर्क नहीं किया है।

अतीत में पाकिस्तान ने महिला क्रिकेट टीम का मैच तटस्थ स्थान पर कराने की पेशकश की थी लेकिन भारत ने उसे नामंजूर कर दिया था। भारत के इनकार के बाद पाकिस्तान को अंक मिल गए थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रवक्ता ने कहा कि श्रृंखला दोनों देशों के बीच होनी है और यह इन देशों की जिम्मेदारी है कि वह इससे जुड़े मामले देखें। उन्होंने कहा कि जब अंक दिए जाने का मामला सामने आएगा तो आईसीसी इस पर फैसला करेगी।

यह श्रृंखला आईसीसी की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है और इससे मिले अंकों की 2021 के विश्व कप में टीम के क्वालिफाई करने की दृष्टि से महत्वपूर्ण भूमिका है।

Created On :   11 Sep 2019 12:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story