ACC Emerging Teams Asia Cup 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

India reached in the finals of ACC Emerging Teams Asia Cup 2018
ACC Emerging Teams Asia Cup 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
ACC Emerging Teams Asia Cup 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • भारत का फाइनल में मुकाबला 15 दिसंबर को श्रीलंका से होगा

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारत ने एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप के सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच को जीताने में नितीश राणा और हिम्मत सिंह ने अहम भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत को 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआती झटके लगे। तीसरा विकेट गिरने के बाद चौथे विकेट के लिए नितीश और हिम्मत ने 126 रन जोड़े। नितीश ने 60 गेंदों में 60 और हिम्मत सिंह ने 58 गेंदों में 59 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारी की मदद से भारत ने पाकिस्तान के दिए लक्ष्य को 27.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। हिम्मत सिंह ने अपनी पारी के दौरान 5 और नितीश ने 3 गगनचुंबी छक्के जड़े। 

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान टीम 44.4 ओवर में 172 रन बनाकर आल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने सबसे अधिक 67 रन बनाए। वहीं सौद शकील ने भी 62 रन का अहम योगदान दिया। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज जीशान मलिक ने 17 रन बनाए। पाकिस्तान टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

भारत के लिए मयंक मार्कंडेय ने सबसे ज्यादा विकेट झटके। मयंक ने 9.4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट लिए। अंकित राजपूत और जयंत यादव ने दो-दो विकेट झटके। वहीं अतीत सेठ और शम्स मुलानी ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले भारतीय टीम ग्रुप-ए में अफगानिस्तान, ओमान और श्रीलंका को हराकर टॉप रही थी। भारत का अब फाइनल में मुकाबला 15 दिसंबर को श्रीलंका से होगा। 

 

Created On :   14 Dec 2018 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story