पाकिस्तान में 10 दिनों के अंदर शुरू हो जाएगी दवाइयों की किल्लत, भारत ने बंद की सप्लाई

पाकिस्तान में 10 दिनों के अंदर शुरू हो जाएगी दवाइयों की किल्लत, भारत ने बंद की सप्लाई

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। सीमा पर तनाव के बाद भारत ने पाकिस्तान में दवाइयों के लिए इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की सप्लाई रोक दी है, यदि 10 दिनों तक इसी तरह सप्लाई रुकी रही तो पाकिस्तान में दवाईयों की किल्लत शुरू हो जाएगी। इनमें कई ऐसे जरूरी ड्रग्स भी शामिल हैं, जिनकी रोजमर्रा के इलाज में जरूरत पड़ती रहती है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी के मुताबिक पाकिस्तान की फार्मा कंपनियों ने भारत की कंपनियों से दवाईयों के लिए कच्चा माल भेजने को कहा था, जिसके बाद भारतीय कंपनियों ने इनकार कर दिया। कंपनियों ने कहा कि भारत सरकार के आगामी आदेश तक वो सामान नहीं भेज सकते।

पाकिस्तान की फार्मा मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के मुताबिक बैन के कारण पाकिस्तान में दवाइयों की भारी किल्लत हो जाएगी। दवाई कंपनियों के मुताबिक करीब 50 प्रतिशत कच्चा-माल भारत से बुलवाया जाता है। फार्मा एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर कैसर वहीद ने बताया कि वो दूसरे देशों से सामान बुलवाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया था। 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव जारी है। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी, जिसके बाद पाकिस्तान ने 15 जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान के 3 एयरक्राफ्ट ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान का एफ-16 एयरक्राफ्ट गिरा दिया था, प्लेन क्रैश होने के कारण उन्हें पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था, जिन्हें शुक्रवार को छोड़ दिया गया है।

 

 

 

Created On :   1 March 2019 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story