मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद

India T20 skipper Harmanpreet Kaur graduation degree fake
मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद
मुश्किल में हरमनप्रीत कौर ? छिन सकता है DSP का पद
हाईलाइट
  • खबरें हैं कि इसके चलते हरमनप्रीत पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हो सकता है।
  • हरमनप्रीत कौर की ग्रेजुएशन की मार्कशीट फर्जी पाई गई है।
  • हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं । हरमनप्रीत कौर की ग्रेजुएशन की मार्कशीट फर्जी पाई गई है और खबरें हैं कि इसके चलते हरमनप्रीत पर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हो सकता है । हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर हैं और ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें पद से हटाया जा सकता है ।  

 

Image result for HARMANPREET KAUR police

 

वेरिफेशन में फर्जी निकली मार्कशीट 

 

महिला वर्ल्ड कप में शानदार शतकीय पारी खेलकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोरने वाली हरमनप्रीत कौर ने इसी साल 1 मार्च 2018 को पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद संभाला था । नियुक्ति के बाद हरमनप्रीत की मार्कशीट को पंजाब पुलिस ने उनकी मार्कशीट को मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी भेजा था और इसी दौरान जांच के दौरान हरमनप्रीत की बीए फाइनल की मार्कशीट फर्जी पाई गई है । 

 

 

 

सीसीएस यूनिवर्सिटी ने मार्कशीट को बताया फर्जी 

 

मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार जीपी श्रीवास्तव ने बताया है कि पंजाब पुलिस की ओर से वेरिफिकेशन के लिए हरमनप्रीत कौर की जो मार्कशीट भेजी थी वो फर्जी है । मार्कशीट के हिसाब से हरमनप्रीत कौर ने साल 2011 में यूनिवर्सिटी से बीए की परीक्षा पास की है लेकिन जब यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मार्कशीट में अंकित अनुक्रमांक और नामांकन क्रमांक की जांच की तो वो उनके रिकॉर्ड में भी उपलब्ध नहीं है । 

 

Image result for HARMANPREET KAUR

 

सवालों से बचती नजर आईं हरमनप्रीत

 

फर्जी मार्कशीट के मामले में जब हरमनप्रीत कौर से सवाल पूछे गए तो उन्होंने साफ तौर पर इस मामले में बात करने से इंकार किया है । एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोहाली पहुंची हरमन से जब पत्रकारों ने इस बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्हें विवाद के बारे में पता है और सरकार इस मामले पर ध्यान दे रही है । हरमनप्रीत ने  सरकार से इस मामले में सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद भी जताई। 
 

Created On :   4 July 2018 6:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story