ACT Hockey 2018 : भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया

india team beat pakistan in Asian Champions Trophy Hockey 2018
ACT Hockey 2018 : भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया
ACT Hockey 2018 : भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया
हाईलाइट
  • भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 अंतर से करारी शिकस्त दी है।
  • मैच में गोल मनप्रीत पवार(24')
  • मनदीप सिंह(33')
  • दिलप्रीत सिंह(44') ने गोल किए।

डिजिटल डेस्क, मसकट। Asian Champions Trophy Hockey 2018 में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 अंतर से करारी शिकस्त दी है। भारत के लिए मैच में गोल मनप्रीत पवार (24"), मनदीप सिंह (33"), दिलप्रीत सिंह (44") ने गोल किए। पाकिस्तान के लिए एकलौता गोल इरफान जूनियर(1") ने किया। भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में मेजबान ओमान को 11-0 के अंतर से मात दी थी। भारतीय हॉकी टीम ने अपने शानदार खेल का सिलसिला दूसरे मैच में भी जारी रखा।

बता दें कि मैच शुरू होने के साथ ही पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाया था और भारत पर 1 गोल की बढ़त बना ली थी। पाकिस्तान को पहले ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला था, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए मोहम्मद इरफान जूनियर ने बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया था। इसके बाद 1-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम को कप्तान मनप्रीत पवार ने संभाला और 24वें मिनट में गोल दागकर टीम को मुकाबले में बराबरी पर ला दिया था।

 

 

पाकिस्तान ने मैच के पहले ही मिनट में पनेल्टी कॉर्नर के जरिए जो पहला गोल किया था, उसके बाद पूरे मैच में वह एक भी गोल नहीं कर सका। मगर भारत की ओर से पहला गोल कप्तान मनप्रीत पवार ने 24वें मिनट में दागा। उसके बाद 33वें मिनट में भारत के मनदीप सिंह को सर्किल में गेंद मिली, जिसे उन्होंने शानदार अंदाज में गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया। जबकि तीसरा गोल 42 वें मिनट में दिलप्रीत कौर ने किया। इस गोल के साथ भारत ने पाकिस्तान पर 3-1 की विजयी बढ़त बना ली थी।

Created On :   20 Oct 2018 7:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story