comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कतर में फंसे इंडियंस लौटेंगे वतन, भारत आॅपरेट करेगा स्पेशल फ्लाइट्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:35 IST

654
0
0
कतर में फंसे इंडियंस लौटेंगे वतन, भारत आॅपरेट करेगा स्पेशल फ्लाइट्स

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. क़तर पर आतंकी फंडिंग करने के आरोप के बाद सभी मुस्लिम देशों ने उसे बॉयकॉट कर लिया है. जिसके बाद कतर में फंसे भारतीयों को परेशानीयों का सामना करना पढ़ रहा है. केंद्र ने उन भारतीयों की मदद के लिए अपनी योजना तैयार कर ली है. उन्हें वापस भारत लाने के लिए सरकार स्पेशल फ्लाइट्स ऑपरेट करेगी. बता दें कि कतर में करीब 7 लाख भारतीय रहते हैं.

सऊदी अरब, यूएई, बहरीन समेत सात मुल्कों ने कतर पर आतंकियों की फंडिंग करने का आरोप लगाते हुए उससे रिश्ते तोड़ लिए हैं. इसकी वजह से कतर में दैनिक जीवन के लिए जरूरी संसाधनों की कमी पैदा होने का खतरा पैदा हो गया है. कतर को जरूरी सप्लाई मुहैया कराने वाले सऊदी अरब ने कतर से लगी अपनी सीमाओं पर आवाजाही रोक दी है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अतिरिक्त फ्लाइट्स ऑपरेट करने के मुद्दे पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू से बातचीत की. मकसद उन भारतीयों को स्वदेश लाना था, जो आना तो चाहते हैं लेकिन जिन्हें बुकिंग नहीं मिल पा रही. इसके बाद, मंत्रालय ने एयरलाइंस कंपनियों से बात की और अतिरिक्त फ्लाइट्स ऑपरेट करने का फैसला हुआ. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय को हर तरह से मदद करने का भरोसा दिया है

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि 25 जून से 8 जुलाई तक एयर इंडिया द्वारा केरल से दोहा के बीच स्पेशल फ्लाइट्स ऑपरेट किए जाएंगे. एयर इंडिया 186 सीट वाले बोइंग 737 प्लेन का इस्तेमाल करेगा. इसके अलावा, जेट एयरवेज भी मुंबई और दोहा के बीच गुरुवार और शुक्रवार को 168 सीट वाला एक बी-737 विमान ऑपरेट करेगा.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download