comScore

BCCI ने सिडनी टेस्ट के लिए घोषित की 13 सदस्यीय टीम, अश्विन को मिली जगह

January 02nd, 2019 17:21 IST

हाईलाइट

  • अश्विन एडिलेड टेस्ट मैच में हुई ग्रोइन इंजरी के कारण पर्थ और मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल पाए थे
  • रोहित पिता बनने के चलते पहले ही भारत वापस लौट चुके हैं
  • टेस्ट सीरीज का आखिरी और चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी और चौथा टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। इस बार 13 सदस्यीय घोषित टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी जगह मिली है। लेकिन अश्विन का अभी पूरी तरह से फिट ना होने के कारण सिडनी टेस्ट में खेलना तय नहीं है। अश्विन प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं इस बात की घोषणा कप्तान विराट कोहली मैच के दिन टॉस के समय करेंगे। भारत इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से आगे है। अब भारतीय टीम के पास आखिरी टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने और इतिहास रचने का पहला मौका होगा। 

अश्विन को एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान ग्रोइन इंजरी हुई थी। जिसके बाद से वह पर्थ टेस्ट और मेलबर्न टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अश्विन अब भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, नए साल के दिन यानी 1 जनवरी को जहां पूरी टीम ने आराम किया, तो वहीं अश्विन ने अकेले ही प्रैक्टिस की थी ताकि वह अपनी फिटनेस को साबित कर सकें। लेकिन सिडनी टेस्ट में भी उनके खेलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। हांलाकि उन्हें सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

भारत की इस 13 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं। रोहित पिता बनने के चलते पहले ही भारत वापस लौट चुके हैं। माना जा रहा है कि अब उनकी जगह अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी टीम से बाहर रखा गया है। उनकी जगह उमेश यादव को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को भी दोबारा जगह मिली है। इसके अलावा चाइनामैन कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन की होड़ में रखा गया है। 

भारत की 13 सदस्यीय टीम :-
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव
 

कमेंट करें
HEFfi