आज से शुरू होगी इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकटों की सेल, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप? 

India vs Australia odi match online ticket sale starts on 15 sept
आज से शुरू होगी इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकटों की सेल, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप? 
आज से शुरू होगी इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकटों की सेल, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप? 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे की सीरीज शुरू होने में अब बस 2 दिन बाकी रह गए हैं और इस सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद 21 सितंबर को दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। तीसरा वनडे इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मैच से पहले ही मध्यप्रदेश के लोगों में इसको देखने के लिए काफी एक्साइटमेंट है। हर कोई चाहता है कि इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच वो स्टेडियम में बैठकर देखे। कारण ये है कि इस स्टेडियम में इंडिया के बहुत ही कम मैच होते हैं और आखिरी मैच इस स्टेडियम में अक्टूबर 2015 में इंडिया और साउथ अफ्रिका के बीच खेला गया था। तो अब आपका इंतजार हुआ खत्म क्योंकि 24 सितंबर को होने वाले तीसरे वनडे के लिए टिकटों की बिक्री 15 सितंबर यानी आज से शुरू होने जा रही है। इस मैच के लिए आप टिकट को ऑनलाइन और काउंटर से भी बुक करा सकते हैं। इसके साथ ही इस बार सभी टिकटों पर 28% GST भी लगाया जाएगा। 

ऑनलाइन कैसे खरीदें टिकट?

होलकर स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 15 सितंबर से शुरू होगी और 16 सितंबर तक चलेगी। जबकि काउंटर पर टिकटों की सेल 19 और 20 सितंबर को ही की जाएगी। सिर्फ पवैलियन के सारे टिकट ऑनलाइन ही मिलेंगे, इसे आप काउंटर से नहीं खरीद सकते, जबकि बाकी कैटगरी की टिकटों को ऑनलाइन के साथ-साथ काउंटर से भी खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन टिकट आप www.ticketgenie.in पर जाकर खरीद सकते हैं। ऑनलाइन टिकट की बिक्री 15 सितंबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगी और तब तक चलेगी जब तक दिन का कोटा पूरा न हो जाए। इसके बाद अगले दिन यानी 16 सितंबर को भी 11 बजे से कोटा पूरा होने तक टिकट खरीदे जा सकते हैं। ऑनलाइन टिकट खरीदते समय एक बार में सिर्फ 2 टिकट ही बुक किए जा सकते हैं, इसके बाद 24 घंटे तक कोई टिकट नहीं मिलेगा। ऑनलाइट टिकटें कोरियर के जरिए पहुंचाई जाएंगी।

काउंटर से कैसे खरीदें टिकट? 

काउंटर से टिकट की बिक्री 19 और 20 सितंबर को होगी। पवैलियन की टिकट के अलावा आप बाकी सभी टिकट यहां से खरीद सकते हैं। ऑनलाइन बिक्री की तरह ही काउंटर टिकटों का भी कोटा तय रहेगा। स्टेडियम में दोनों दिन सुबह 10 बजे से काउंटर पर टिकटों की सेल की जाएगी। इसमें भी एक व्यक्ति एक बार में किसी भी कैटेगरी की सिर्फ 2 टिकटें ही खरीद सकता है। जबकि स्टूडेंट कंसेशन में एक टिकट ही मिलेगा।

हैंडिकेप्ड को मिलेगा एक टिकट फ्री

इसके अलावा हैंडिकेप्ड लोगों के लिए भी खास सुविधा दी गई है। होलकर स्टेडियम में हैंडिकेप्ड के लिए पवैलियन और वेस्ट गैलरी में सीटें रिजर्व रखी गई हैं। हैंडिकेप्ड के लिए भी टिकट 19-20 सितंबर से अवेलेबल होगी। इसके लिए हैंडिकेप्ड सर्टिफिकेट का ओरिजनल कॉपी दिखानी होगी और साथ ही इसकी फोटोकॉपी भी काउंटर में जमा करानी होगी। इसके साथ ही हैंडिकेप्ड लोगों को एक टिकट अटेंडर के लिए फ्री दिया जाएगा। 

क्या है टिकट के रेट्स?

MPCA के टिकट रेट्स के मुताबिक, सबसे महंगा साउथ पवैलियन अपर का टिकट 5,120 रुपए में मिलेगा, जबकि सबसे सस्ता टिकट स्टूडेंट कंसेशन के साथ 450 रुपए में मिलेगा। वहीं ईस्ट गैलरी लोअर का टिकट 500 रुपए और वेस्ट गैलरी लोअर का टिकट 650 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा महिलाओं के लिए अलग से ब्लॉक बनाए जाएंगे, जिसमें वो 12 साल तक के बच्चे को अपने साथ ले जा सकेंगी। इसके साथ ही दिव्यांगों को भी अलग से टिकट लेना होगा। वहीं 3 साल तक के बच्चों की टिकट नहीं लगेगी। 

Created On :   13 Sep 2017 4:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story