comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बांग्लादेश को हराकर निदाहास ट्राई सीरीज के फाइनल में भारत

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 15th, 2018 11:31 IST

4.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 176 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 177 रनों का टारगेट रखा।

जवाब में बांग्लादेश की टीम  20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 159 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 17 रन से जीत ली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ट्राई सीरीज के फाइनल में एंट्री कर लिया। अब 16 मार्च को तय होगा कि टीम इंडिया से खिताबी मुकाबले में कौन भिड़ेगा। क्योंकि इस दिन श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच है।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। एक वक़्त में भारत 180 रन के पार जाता दिख रहा था, लेकिन दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रुबैल हुसैन ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन देकर भारत को 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रनों पर रोक दिया।

रैना आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तो रोहित आखिरी गेंद पर रन आउट। रोहित ने 61 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े। रैना तीन रनों से अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 30 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए।

रैना ने हसन पर 14वें ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़ा। इस जोड़ी ने अंत में तेजी से रन बटोरे। भारत ने आखिरी के पांच ओवरों में 40 रन बटोरे। रैना बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा के पास सौम्य सरकार द्वारा लपके गए।

प्लेइंग इलेवेन

भारत:  रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और लोकेश राहुल

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, अबु हैदर और मुस्ताफिजुर रहमान

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download