#INDvsSL: पहले वनडे में मलिंगा का 'दोहरा शतक', अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा

india vs sl lasith malinga completes his 200th odi in first oneday
#INDvsSL: पहले वनडे में मलिंगा का 'दोहरा शतक', अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा
#INDvsSL: पहले वनडे में मलिंगा का 'दोहरा शतक', अगले मैच में कर सकते हैं ये कारनामा

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज का रविवार को पहला मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (82) और शिखर धवन (132) की शानदार पारी से टीम इंडिया ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। लेकिन इस बीच श्रीलंका के फास्ट बॉलर लसिथ मलिंगा ने कुछ ऐसा भी कर दिखाया, जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया। दरअसल, मलिंगा ने इस मैच में वनडे खेलने के मामले में दोहरा शतक जड़ दिया, यानी ये मैच उनके करियर का 200वां मैच था। 

200 वनडे खेलने वाले खेलने वाले श्रीलंका के 12वें खिलाड़ी

भारत के खिलाफ पहला वनडे लसिथ मलिंगा के करियर का 200वां मैच था। 200 वनडे मैच खेलने वाले मलिंगा श्रीलंका के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। अब तक सबसे ज्यादा वनडे खेलने का रिकॉर्ड महेला जयवर्द्धने के नाम हैं। जयवर्द्धने ने अपने करियर में 443 वनडे मैच खेले हैं। इनके अलावा श्रीलंका की तरफ से सनथ जयसूर्या, कुमार संगाकारा, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, चामिंडा वास, अरविंद डिसिल्वा, अर्जुन रणतुंगा, मार्वन अटापट्टू, रौशन महानमा और उपुल थरंगा 200 या इससे ज्यादा वनडे मैच खेल चुके हैं। 

अगले मैच में बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

मलिंगा के नाम 199 वनडे मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 199 वनडे में 298 विकेट लिए हैं और इसी के साथ वो ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्राथ के बराबर हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने 199 वनडे में 298 विकेट अपने नाम किए थे। अब मलिंगा भारत के खिलाफ पहले वनडे में तो विकेट लेने में नाकामयाब रहे, लेकिन अगले मैच में वो 300 विकेट का रिकॉर्ड बना सकते हैं। अगर मलिंगा अगले वनडे में 2 विकेट ले लेते हैं तो उनके नाम वनडे में 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

Created On :   21 Aug 2017 10:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story