विंडीज दौरा बीता हुआ कल, मेरा फोकस साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर: रहाणे

India vs South Africa test series: Ajinkya Rahane looks at a fresh start
विंडीज दौरा बीता हुआ कल, मेरा फोकस साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर: रहाणे
विंडीज दौरा बीता हुआ कल, मेरा फोकस साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर: रहाणे

डिजिटल डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज दौरे पर 90.33 के औसत से 271 रन बनाए थे। अपने इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद रहाणे का मानना है कि वेस्टइंडीज दौरा बीते हुए कल की बात हो चुकी है और अब उनका ध्यान बुधवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज टेस्ट सीरीज पर है।

रहाणे ने कहा, मैं मौजूदा समय को देख रहा हूं। मैंने वेस्टइंडीज में कुछ किया था। मैं टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं और अपने ऊपर दबाव नहीं लेना चाहता। वेस्टइंडीज में क्या हुआ, वह अब बीत चुका है और अब नई शुरुआत करना महत्वपूर्ण है।

रहाणे ने कहा कि, तकनीकी बातों की जगह मानसिक तथ्यो पर ध्यान देने की कोशिश की है। रहाणे ने कहा, मेरे लिए यह जरूरी था कि, मैं अपनी सीमा में रहूं और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करूं। यह सब इससे जुड़ा था कि मैं मुश्किल परिरिस्थितियों में खुद को मानिसक रूप से कैसे मैनेज करता हूं, ताकि मैं टीम में अपना योगदान दे सकूं। 

टेस्ट सीरीज में मेजबान भारत को दावेदार माना जा रहा है। लेकिन रहाणे का मानना है कि साउथ अफ्रीकी टीम भी सम्मान की हकदार है। उन्होंने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि हम सीरीज जीतें, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो चुकी है। आप किसी भी टीम को हल्के से नहीं ले सकते। दक्षिण अफ्रीका में भी टेम्बा बवुमा, एडेन जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा किया है।
 

Created On :   1 Oct 2019 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story