कोहली के आउट होने पर खुद को लगाई थी आग, इलाज के दौरान मौत

India vs South Africa: Virat Kohli poor performance leaded to Death of his Fan
कोहली के आउट होने पर खुद को लगाई थी आग, इलाज के दौरान मौत
कोहली के आउट होने पर खुद को लगाई थी आग, इलाज के दौरान मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद खुद को आग लगाने वाले फैन की मौत हो गई है। केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली सिर्फ 5 रन पर ही आउट हो गए थे। इसके बाद रेलवे से रिटायर्ड बाबूलाल बैरवा इतने नाराज हुए कि उन्होंने खुद को आग लगा ली। इस बुजुर्ग फैन की हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट के दौरान मौत हो गई है। 


मध्य प्रदेश के रतलाम का था मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली के 5 रन पर आउट होने से नाराज फैन के आग लगाने का मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले का था। विराट कोहली केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गए थे, जिसके बाद नाराज बाबूलाल बैरवा ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। इसके बाद बाबूलाल को एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Image result for babulal bairwa fan

63 साल के थे बाबूलाल बैरवा

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के फैन बाबूलाल बैरवा की उम्र 63 साल थी और वो रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी थे। बाबूलाल बैरवा टीवी पर इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट देख रहे थे। टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही और शुरुआत में ही टीम को झटके लगे। इसके बाद विराट ही सबकी उम्मीद थे, लेकिन विराट भी सिर्फ 5 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए। इस बात से बाबूलाल इतने दुखी हुए कि उन्होंने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। 

पिछले 5 सालों में सबसे खराब शुरुआत

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली इनिंग में विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले 5 सालों में ये उनकी सबसे खराब शुरुआत थी। पिछले महीने शादी के बाद क्रीज पर लौटे विराट अफ्रीकी बॉलर्स के सामने संघर्ष करते नजर आए। विराट कोहली के लिए ऑफ स्टंप के बाहर स्विंग करती हुई बॉलें हमेशा से परेशानी खड़ी करती हैं और मॉर्ने मॉर्कल ने भी उन्हें इसी तरह की बॉल पर आउट किया। इससे पहले साल 2014 में इंग्लैंड सीरीज के दौरान जेम्स एंडरसन ने उन्हें काफी परेशान किया था।

इंडिया की हार पर बांग्लादेशी फैन ने की थी सुसाइड

ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी फैन ने सुसाइड की है। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली 180 रनों की हार से टीम इंडिया का एक विदेशी फैन इतना दुखी हुआ कि उसने सुसाइड कर ली। जून 2017 में टीम इंडिया के बांग्लादेशी फैन विद्युत ने टीम इंडिया की हार के बाद ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी।

केपटाउन टेस्ट में 72 रनों से हारी है टीम इंडिया

केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया की 72 रनों से हार हुई है। इस टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और 286 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती रही। टीम इंडिया ने पहली इनिंग में हार्दिक पांड्या की 93 रनों की इनिंग की बदौलत 209 रन बनाए। दूसरी इनिंग में साउथ अफ्रीका की हालत बहुत खराब रही और सिर्फ 130 रन ही बना सकी। इस टेस्ट में टीम इंडिया को जीत के लिए 208 रनों की जरुरत थी, लेकिन टीम इंडिया 135 रनों पर ही सिमट गई। 

Created On :   10 Jan 2018 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story