comScore

इंदौर टी-20 : भारत ने श्रीलंका को 88 रन से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

December 23rd, 2017 13:30 IST
इंदौर टी-20 : भारत ने श्रीलंका को 88 रन से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारत ने मेहमान टीम श्रीलंका को T-20 सीरीज के दूसरे मैच में 88 रन के बड़े अंतर से मात दी है। इसी के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा कर लिया है। मैच में रोहित शर्मा की सबसे तेज शतकीय पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 261 रन का टारगेट सेट किया था। टारगेट का पीछा करते हुए पूरी श्रीलंका टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 17.2 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई।

मैच में लंका की ओर से निरोशन डिकवेला ने 25, उपुल थरंगा ने 47 और कप्तान थिसारा परेरा ने 77 रन की पारी खेली है। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू सका। मैच में भारतीय गेंदबाजों में सबसे अधिक युजवेंद्र चहल ने 4 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट चटकाए हैं। जबकि हार्दिक पंड्या और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट हासिल किए हैं।

सीरीज का यह दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया है। मैच में मेहमान श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक की बदौलत 261 रन का टारगेट सेट किया। भारत की ओर से रोहित ने 118 रन, केएल राहुल ने 89 रन, एमएस धोनी ने 28 रन की पारी खेली। वहीं श्रीलंका की ओर से नुवन प्रदीप और थिसारा परेरा ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं, जबकि चमीरा को 1 विकेट मिला।



 

एक भी मैच नहीं हारी है भारतीय टीम
इंदौर का होल्कर स्टेडियम भारत के लिए अभी तक अजेय रहा है। होल्कर की पिच पर भारतीय टीम ने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। साल 2006 से लेकर अब तक भारत ने यहां पर 7 मैच खेले हैं। इन सभी मैचों में उसे जीत मिली है। बता दें कि पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसी मैदान पर एकदिवसीय मैच में 219 रनों की रिकॉर्ड पारी भी खेली थी।



इस मैच से पहले प्रेक्टिस के दौरान भारतीय टीम
 

रोहित शर्मा का सबसे तेज शतक
इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक लगाकर साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में 35 गेंदों पर शतक जड़कर मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी की है। इस शतकीय पारी के साथ ही रोहित T-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए हैं।



भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट।

श्रीलंका टीम : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल परेरा, धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डि सिल्वा, सचित पथिराना, धनंजय डि सिल्वा, नुआन प्रदीप, विश्व फर्नांडो और दुष्मंत चामीरा

Loading...
कमेंट करें
9osLy
Loading...
loading...