Wedding Anniversary पर रोहित ने दोहरा शतक बनाकर दिया गिफ्ट, रोने लगीं रितिका

India vs Sri Lanka Rohit Sharma blast third double century in One day match
Wedding Anniversary पर रोहित ने दोहरा शतक बनाकर दिया गिफ्ट, रोने लगीं रितिका
Wedding Anniversary पर रोहित ने दोहरा शतक बनाकर दिया गिफ्ट, रोने लगीं रितिका

डिजिटल डेस्क, मोहाली। इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रोहित शर्मा के नाम रहा। बता दें कि 13 दिसंबर का दिन रोहित के लिए खास है। इस दिन रोहित और उनकी पत्नी रितिका पहली Wedding Anniversary है। मैच में रोहित ने शानदार खेल दिखाया और वनडे में तीसरा दोहरा शतक लगाया। मैच के दौरान रोहित की पत्नी रितिका भी मौजूद थीं। रोहित ने जैसे ही अपना दोहरा शतक पूरा किया, वैसे ही रितिका के आखों से आंसू छलकने लगे।

देखें वीडियो...

 

दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले वनडे में मिली हार से सबक लेते हुए शानदार खेल दिखाया। इस मैच में टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की तीसरी डबल सेंचुरी लगाई। दूसरे वनडे में रोहित ने 153 बॉलों में 208 रन बनाए, जिसमें 12 सिक्स और 13 चौके भी शामिल हैं। वहीं बतौर भारतीय कप्तान रोहित की वनडे में ये पहली डबल सेंचुरी है। इससे पहले भी साल 2014 में रोहित श्रीलंका के खिलाफ डबल सेंचुरी लगा चुके हैं। उस मैच में रोहित ने 264 रनों की पारी खेली थी। 

 

 

36 बॉल में बनाए 100 रन

धर्मशाला वनडे में 2 रन पर आउट होने के बाद दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने संभली हुई शुरुआत की। रोहित क्रीज पर श्रीलंकाई बॉलरों का अच्छे से सामना कर रहे थे। रोहित ने अपने पहले 100 रन 115 बॉल पर पूरे किए। अगले 150 रन पूरे करने के लिए रोहित ने 133 बॉल खेली, वहीं डबल सेंचुरी उन्होंने 151 बॉल पर लगाई। इस तरह से सेंचुरी लगाने के बाद रोहित ने अगले 50 रन 18 बॉलों पर बना डाले। वहीं 100 रन के लिए उन्होंने सिर्फ 36 बॉलें खेली। इनिंग के 44वें ओवर में रोहित ने सुरंगा लकमल की बॉल पर 4 सिक्स भी लगाए। 

श्रीलंका के खिलाफ ही बनाए थे 264 रन

3 साल पहले यानी 13 नवंबर 2014 को टीम इंडिया के ताबड़तोड़ ओपनर रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की दूसरी डबल सेंचुरी लगाई थी। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। इस मैच में रोहित शर्मा को 5 रनों पर जीवनदान भी मिला और इसके बाद रोहित ने 264 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मैच में रोहित की शुरुआत काफी धीमी रही और उन्होंने अपनी फिफ्टी 72 बॉल में पूरी की। रोहित ने अपनी सेंचुरी 100 बॉलों में लगाई। जबकि अगले 164 रन के लिए उन्होंने मात्र 73 बॉलों का सामना किया। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 405 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 251 रनों पर ही सिमट गई थी। रोहित ने इस मैच में 173 बॉलें खेली और 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ी पहली डबल सेंचुरी

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की पहली सेंचुरी नवंबर 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ी थी। बैंग्लोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए टीम इंडिया के हिटमैन ने 209 रनों की पारी खेली थी। जिसमें 16 सिक्स और 12 चौके भी शामिल थे। रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने कंगारुओं के सामने 384 रनों का टारगेट रखा। इस मैच को टीम इंडिया ने 57 रनों से जीत लिया था। 

3 डबल सेंचुरी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए अपने वनडे करियर की तीसरी डबल सेंचुरी लगाई। रोहित ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन और फिर श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे। इसके बाद आज उन्होंने 208 रन बनाकर अपने करियर की तीसरी डबल सेंचुरी लगाई। इसी के साथ रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे मैचों में तीन डबल सेंचुरी लगाई है। रोहित से पहले टीम इंडिया के सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ही हैं, जिन्होंने वनडे में डबल सेंचुरी लगाई है। सचिन ने जहां एक बार 200 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी, वहीं सहवाग ने 219 रन बनाए थे। 

Created On :   13 Dec 2017 9:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story