comScore

Video: इशारों-इशारों में हुई कोच शास्त्री और कैप्टन रोहित की बात, फिर धोनी पहुंचे मैदान में

December 23rd, 2017 13:22 IST
Video: इशारों-इशारों में हुई कोच शास्त्री और कैप्टन रोहित की बात, फिर धोनी पहुंचे मैदान में

डिजिटल डेस्क, इंदौर। टीम इंडिया ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच को 88 रनों से जीत लिया। इसी के साथ 3 मैचों की इस सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-0 से कब्जा कर लिया है और अब सीरीज का आखिरी मैच 24 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की और 260 रन बनाए। जवाब में उतरी श्रीलंका टीम 17.2 ओवरों में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ने 118 रन बनाए। रोहित का खेल देखकर लग रहा था कि वनडे के बाद अब रोहित टी-20 में भी डबल सेंचुरी लगाने वाले हैं, लेकिन दुश्मंता चमीरा की बॉल पर रोहित अकिला धनंजय को कैच थमा बैठे। रोहित के बाद बैटिंग करने आए, महेंद्र सिंह धोनी। धोनी को देखकर हर कोई हैरान था, क्योंकि अकसर चौथे या 5वें नंबर पर आने वाले धोनी इस बार तीसरे नंबर पर आए थे। रोहित के आउट होने के बाद और धोनी के मैदान पर आने से पहले कुछ ऐसा हुआ, जिसे शुरुआत में तो कोई समझ नहीं पाया, लेकिन बाद में सब समझ गए।


इशारों-इशारों में हुई बात

दरअसल, रोहित शर्मा जब आउट हुए तो उस वक्त टीम का स्कोर 165 रन था। ऐसे वक्त में सबको लग रहा था कि क्रीज पर हार्दिक पांड्या आएंगे, लेकिन रोहित ने इशारों ही इशारों में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को धोनी को भेजने को कहा। रोहित आउट हुए, तो शास्त्री ने ड्रेसिंग रुम से ही इशारा करके पूछा कि 'बैटिंग पर किसे भेजना है?' इस पर रोहित ने भी इशारा कर बताया कि 'धोनी को भेजो'। रोहित शर्मा ने कोच को विकेटकीपर की तरह कैच करने का इशारा किया और शास्त्री इस बात को समझ गए, लेकिन वहां मौजूद दर्शक इस इशारे को नहीं समझ पाए। इसके बाद जब मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी आए, तो समझ आया कि इशारों में इशारों में ये क्या बात हुई?


ग्राउंड पर चिल्लाने लगे 'धोनी-धोनी'

रोहित के आउट होने के बाद एमएस धोनी ने जैसे ही ग्राउंड पर पहला कदम रखा, तो वहां मौजूद क्रिकेट फैंस 'धोनी-धोनी' चिल्लाने लगे। क्योंकि किसी को भरोसा नहीं था कि धोनी तीसरे नंबर पर आएंगे। जब मैच में इतने रन बन चुके हैं, तो ऐसे में सबको भरोसा था कि हार्दिक पांड्या ही तीसरे नंबर पर आएंगे, लेकिन रोहित ने अपने फैसले से सबको चौंका दिया। रोहित के बाद जब क्रीज पर धोनी आए, तो उन्होंने भी श्रीलंकाई बॉलर्स की धुनाई करना शुरू कर दी। धोनी ने इस मैच में 21 बॉलों में 28 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में थिसारा परेरा की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। धोनी ने अपनी इस छोटी सी इनिंग में 2 चौके और 2 सिक्स लगाए।

रोहित ने बनाए 118 रन

इंदौर में जब टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरी, तो उसकी शुरुआत टी-20 के हिसाब से उतनी तेज नहीं थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल धीमा खेल रहे थे, लेकिन शुरुआत के 3 ओवर बीत जाने के बाद रोहित शर्मा का कहर शुरू हुआ। रोहित ने श्रीलंकाई टीम के हर बॉलर की धुनाई की और चौके-छक्कों की बारिश करते रहे। रोहित ने इस मैच में सिर्फ 35 बॉलों में ही अपनी सेंचुरी पूरी कर ली। इसी के साथ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज सेंचुरी लगाने के मामले में रोहित ने साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली। सेंचुरी पूरी होने के बाद तो लग रहा था कि रोहित टी-20 में भी डबल सेंचुरी लगाकर ही मानेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। रोहित दुश्मंता चमीरा की बॉल पर बेहद ही खराब शॉट खेलकर आउट हो गए, जबकि एक बॉल पहले ही रोहित ने सिक्स लगाया था। इस मैच में रोहित ने मात्र 43 बॉलों में 118 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 10 सिक्स भी शामिल है। 

Loading...
कमेंट करें
vNteq
Loading...
loading...