IND VS WI 3rd ODI: टी-20 के बाद भारत की नजर वनडे सीरीज पर

India vs West Indies 3rd ODI: IND VS WI, Preview, Virat Kohli, jason holder, Live Score, Live Updates, Live Commentary
IND VS WI 3rd ODI: टी-20 के बाद भारत की नजर वनडे सीरीज पर
IND VS WI 3rd ODI: टी-20 के बाद भारत की नजर वनडे सीरीज पर
हाईलाइट
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगे
  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच आज क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और आखिरी मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब भारत की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है। अगर भारत यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगी। 

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था। हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी। इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे। 

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्योजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे। 

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था। टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी। पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है। इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है। ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है। 

टीमें: 

भारत : रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी। 

वेस्टइंडीज : क्रिस गेल, (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर, केमार रोच, ओशाने थॉमस

Created On :   13 Aug 2019 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story