comScore

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : भारत 93 रन से जीता, 2-0 से अजेय बढ़त

July 27th, 2017 15:00 IST
भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : भारत 93 रन से जीता, 2-0 से अजेय बढ़त

टीम डिजिटल, एंटिगा। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 93 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 251 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 252 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 38.1 ओवर में 158 रन ही ऑल आउट हो गई और भारत ये मैच 93 रनों से जीत गया।

वेस्टइंडीज का खेल 

वेस्टइंडीज की ओर से जेसन मोहम्मद ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए, वहीं रोमैन पॉवेल ने 30 रनों की पारी खेली। भारत के कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके। वेस्टइंडीज को पहला झटका दूसरे ही ओवर में इविन लुइस के रूप में लगा, जिसे उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद काइल होप को भी पांड्या ने पवेलियन भेजकर दूसरा झटका दिया। वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट रोस्टन चेस का कुलदीप यादव ने 14वें ओवर में बोल्ड कर लिया। वेस्टइंडीज पर दबाव बढ़ने से शाई होप भी 17वें ओवर में पांड्या का शिकार बने। इसके बाद आए बल्लेबाज कप्तान जेसन होल्डर भी 20वें ओवर में अश्विन की गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप आउट हो गए। इस पांचवें झटके के बाद वेस्टइंडीज बुरी तरह लड़खड़ाकर 158 रन पर ही ढेर हो गई।

भारत की पारी 

भारत की सुस्त शुरुआत के बीच तीसरे ओवर में ही 11 रन पर शिखर धवन आउट हो गए। इसके बाद 10वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के जाते ही भारत को सबसे बड़ा झटका लगा। अगले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और युवराज सिंह भी तीसरे विकेट के लिए महज 66 रनों की पार्टनरशिप ही कर सके। भारत का स्कोर 40 ओवर के बाद 151/3 था, लेकिन अगले 10 ओवर में टीम ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 100 रन बनाए और 251/4 रन तक पहुंचा दिया। रहाणे के पवेलियन लौटते ही केदार जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 46 बॉल पर 81 रन जोड़े। भारत की ओर से धोनी ने सबसे ज्यादा 78, अजिंक्य रहाणे ने 72 और जाधव ने 26 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली। युवराज सिंह को 39 रन से ही संतोष करना पड़ा। वेस्टइंडीज के मिगुएल कमिंस ने 2 विकेट झटके।

टीम इस प्रकार रहीं 
भारत : शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज : इविन लुइस, कीरोन पॉवेल, जेसन मोहम्मद, शाई होप (विकेटकीपर), जॉनाथन कार्टर, जेसन होल्डर (कप्तान), रोस्टन चेस, देवेंद्र बिशु, अल्जारी जोसेफ, मिग्युएल कमिंस और एशेल नर्स।

कमेंट करें
oQX6I