भारत-वेस्टइंडीज के बीच मैच टाई, अंतिम ओवरों में ऐसे परवान चढ़ा रोमांच

India vs Windies 2nd ODI: Live updates, live score, live blog, live commentary, virat kohli
भारत-वेस्टइंडीज के बीच मैच टाई, अंतिम ओवरों में ऐसे परवान चढ़ा रोमांच
भारत-वेस्टइंडीज के बीच मैच टाई, अंतिम ओवरों में ऐसे परवान चढ़ा रोमांच
हाईलाइट
  • 10000 रन पूरे करने से 81 रन दूर विराट
  • कुलदीप यादव को मिली टीम में जगह

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच टाई पर खत्म हुआ। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मैच का रोमांच इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि 322 के टारगेट का पीछा कर रही वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीतने के लिए 14 रन चाहिए थे। होप और रोच की जोड़ी अंतिम ओवर में 14 रन तो न बना सकी लेकिन 13 रन बनाकर मैच को टाई करा दिया। उमेश यादव की अंतिम बॉल पर वेस्टइंडीज को जीतने के लिए पांच रन चाहिए थे, जिस पर होप ने चौका जमाकर मैच को टाई करा दिया। यह इस साल भारत का दूसरा टाई मैच है। इससे पहले एशिया कप में भारत-अफगानिस्तान का मैच टाई पर खत्म हुआ था।

हेटमेयर- होप की शानदार पारी
322 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 78 रन के स्कोर पर वेस्टइंडीज ने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद इंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप और पिछले मैच के सेंचुरियन शिमरोन हेटमेयर ने चौथे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी निभाई। हेटमेयर ने चहल की गेंद पर आउट होने से पहले 64 गेंदों में चार चौके और सात छक्कों की मदद से 94 रन बनाए। वहीं होप दूसरे छोर पर डटे रहे। होप ने कप्तान होल्डर (12 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 47 रन की पार्टनरशिप की। अंतिम दो ओवर में इंडीज को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। शमी ने 49वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल छह रन दिए। अंतिम ओवर में जीतने के लिए 14 रन चाहिए, जिसमें से पहली दो बॉल पर तीन रन आए। इसके बाद लास्ट चार गेंदों पर वेस्टइंडीज की टीम ने 10 रन बनाए और इस तरह मैच टाई पर समाप्त हुआ। होप ने 134 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 123 रन की पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने तीन, वहीं शमी, उमेश और चहल को 1-1 विकेट मिला।

दस हजारी कोहली का शानदार शतक
विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पांच मैचों की वन-डे सीरीज का दूसरा मैच में कैप्टन कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। भारतीय पारी की शुरूआत कुछ खास नहीं रही। रोहित शर्मा 4 और शिखर धवन 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद विराट कोहली और अंबाति रायडू ने भारतीय पारी को संभाला। रायडू 73 रन बनाकर नर्से की बॉल पर बोल्ड हुए। यहां से एमएस धोनी ने कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 222 रन के कुल योग पर धोनी (20) पवेलियन लौट गए। उनके बाद रिषभ पंत (17) और रविंद्र जडेजा (13) भी जल्द ही चलते बने। कोहली 157 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए।

टीमें 

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबति रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, कीरोन पॉवेल, एश्ले नर्स, रोवमैन पॉवेल, कीमर रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओबेद मैक्कॉय.

Created On :   23 Oct 2018 9:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story