comScore

हॉकी टूर्नामेंटः हरमनप्रीत के 2 गोल, भारत ने बेल्जियम को हराया

July 27th, 2017 16:08 IST
हॉकी टूर्नामेंटः हरमनप्रीत के 2 गोल, भारत ने बेल्जियम को हराया

टीम डिजिटल, डसेलडोर्फ . भारत की ड्रैग फ्लिक सनसनी हरमनप्रीत सिंह मैच के हीरो बन गए इनके दो गोल की बदौलत भारत ने तीन देशों के टूर्नामेंट में बेल्जियम को 3-2 से मात दे दी है. डसेलडोर्फ में चल रहे टूर्नामेंट में भारत इससे पहले बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार गया था और जर्मनी के साथ मुकाबला 2-2 से बराबर खेला था. हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल किए. रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में टीम को जीत दिलाने वाला गोल दाग दिया.

जर्मनी के खिलाफ पिछला मैच हार चुके बेल्जियम ने मजबूत शुरुआत की. उसने लगातार हमले बोले. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता टीम ने दबदबा जमाया और बॉल पजेशन में भी वे हावी रहे. हालांकि भारत ने शुरुआत में दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. लेकिन इन्हें गोल में नहीं बदला जा सका. दूसरी तरफ बेल्जियम ने एमौरी क्यूस्टर्स के गोल से 13वें मिनट में बढ़त बना ली.


दूसरे क्वार्टर में भारत ने सावधानी बरती. बेल्जियम के फॉरवर्ड को स्ट्राइकिंग सर्किल में हिट लेने से रोकने में कामयाबी पाई. इस बीच 23वें और 24वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नल मिले. हरमनप्रीत की फ्लिक को बेल्जियम के डिफेंडर ने रोक दिया. दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ. आखिर तीसरे क्वार्टर में भारत को पांचवां पेनल्टी कॉर्नर मिला. 34वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को हरमनप्रीत ने गोल में बदला. इसके बाद 38वें मिनट में उन्होंने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी. 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru