वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, निशाने पर लगे 80 % बम

Indian Air Force has given evidence of air strikes to the government
वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, निशाने पर लगे 80 % बम
वायुसेना ने सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत, निशाने पर लगे 80 % बम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर स्ट्राइक के सबूतों को लेकर देश में सियासी हलचल मची हुई है। इस बीच भारतीय वायुसेना द्वारा भारत सरकार को एयर स्ट्राइक के सबूत सौंपने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने सरकार को 12 पेज की रिपोर्ट सौंपी है। इसमें वायुसेना ने बालाकोट के उस क्षेत्र की हाई रिजोल्यूलेशन तस्वीर भी साझा की हैं जहां सेना एयर स्ट्राइक किया था। रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट में मिराज विमान द्वारा गिराए 80 प्रतिशत बम सही टारगेट पर गिरे थे। 

वायुसेना की रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में उनके 80 फीसदी निशाने सही लगे हैं। जिन बमों को दागा गया वह वहां मौजूद बिल्डिंगों के सीधे अंदर गए हैं, यही कारण है कि जो भी तबाही हुई है वह अंदर ही हुई है। जिन मिसाइलों का इस्तेमाल हुआ है उन्होंने सीधे छत को भेदा और अपने टारगेट पर वार किया। एयरफोर्स की इस रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में जिस समय ये एयरस्ट्राइक की गई तो वहां मौजूद सभी टारगेट को तबाह कर दिया।

गौरतलब है कि 26 फरवरी को की गई एयरस्ट्राइक के बाद से ही इसके सबूत सामने रखनी की बात हो रही थी। वायुसेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा था कि उनका मिशन पूरी तरह से सफल रहा है, ऐसे में सबूतों को सामने रखना का फैसला सरकार को ही करना है। आज बुधवार को वायुसेना ने इस संबंध में सरकार को सबूत सौंप दिए हैं। इधर विपक्ष के कई नेता इस बात की मांग कर चुके हैं कि केंद्र सरकार को पाकिस्तान में की गई एयरस्ट्राइक के सबूतों को सामने रखना चाहिए। कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह, मनीष तिवारी के अलावा एनडीए में बीजेपी की साथी शिवसेना ने भी एयरस्ट्राइक की सच्चाई को जनता के सामने रखनी की बात कही थी। हालांकि, सरकार और बीजेपी की ओर से हर बार कहा गया कि विपक्षी पार्टियां सेना का मनोबल गिराने का काम रही हैं।

Created On :   6 March 2019 8:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story