comScore

भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर दम्पति पर लगा 1.2 मिलियन डॉलर जुर्माना

July 27th, 2017 18:21 IST
भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर दम्पति पर लगा 1.2 मिलियन डॉलर जुर्माना

एजेंसी, न्यूयॉर्क. भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर दम्पति गैर अनुमोदित दवाइयों मरीजों को देने का आरोप लगा था, जिसके लिए दम्पति पर 1.2 मिलियन डॉलर का जुर्माना देने के लिए सहमत हो गए हैं। 68 वर्षीय अनन्दिया सेन, टेनेसी शहर में ग्रीनविले और जॉनसन सिटी में दो कैंसर केंद्रों का मालिक हैं, वहीं उनकी पत्नी पेट्रीसिया पोसे सेन(69) ने 2009 से 2012 तक अपनी मेडिकल की प्रेक्टिस की है।

दरअसल दम्पति अमेरिकी कानून के विपरि प्रतिबंधित दवाओं को कम दामों में बेचता थे। मामले पर शनिवार को अदालत में सुनवाई हुई। आरोप तय ना होने पर दम्पति पर केवल जुर्माना लगया गया।

सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि दंपत्ति ने इस तरह की दवाओं को बेच कर काफी मुनाफा कमाया है। राज्य और संघीय झूठे दावों के आरोपों के तहत उन पर 1.2 मिलियन अमरीकी डॉलर का जर्माना लगाया गया है। अदालत ने आगे कहा कि 'एफडीए ने अनुमोदित नहीं किए जाने वाले विदेशी दवाओं के लिए बिलिंग संघीय स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रमों को कमजोर करती है और ये मरीजो का जान को जोखिम में डालती है।'

अदालत ने ये भी साफ कहा कि सरकार ने जो भी दम्पति के खिलाफ आरप लगाए हैं, उनके कोई ठोस सबूत नहीं है इसलिए उनपर केवल जुर्माना लगाया गया है।

कमेंट करें
Mepg6