इंडियन आर्मी के जवाब से घबराई पाकिस्तानी सेना, झंडा उल्टा कर संदेश दिया... बख्श दो

Indian army destroyed Pakistani Base, upside down Pakistan flag a signal for SOS
इंडियन आर्मी के जवाब से घबराई पाकिस्तानी सेना, झंडा उल्टा कर संदेश दिया... बख्श दो
इंडियन आर्मी के जवाब से घबराई पाकिस्तानी सेना, झंडा उल्टा कर संदेश दिया... बख्श दो

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक झेलने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने रविवार को फायरिंग की, इसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक पोस्ट को तहस-नहस कर दिया। भारत के जवाब से घबराई पाकिस्तानी सेना ने अपने झंडे को उलटा कर राहत देने का संदेश भेजा।

पाकिस्तान की तबाह पोस्ट पर उलटे झंडे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पोस्ट के आस-पास कोई भी दिखाई नहीं दे रहा है, वहां मिट्टी धंसी हुई है और पाकिस्तान का उलटा झंडा नजर आ रहा है। आर्मी सूत्रों के मुताबिक उलटा झंडा तब दिखाया जाता है, जब सामने वाला किसी गंभीर परेशानी में होता है और शांति कायम करने का निवेदन करता है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में पाकिसतान ने रविवार को फायरिंग की, राजौरी में भी पाकिस्तान की तरफ से 11.50 बजे फायरिंग की गई। इस दौरान पाकिस्तान के सेना ने मोर्टार और गोले भी दागे। बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। 

इधर, पुंछ में सेना का जवान शहीद
जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। दरअसल, शनिवार रात पाकिस्तान की तरफ से पुंछ सेक्टर में फायरिंग की गई थी, जिसकी चपेट में भारतीय सेना के जवान हरी वाकर आ गए, उन्हें इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। हरि राजस्थान के रहने वाले थे। सेना के अधिकारियों के मुताबिक हरि को सुबह तकरीबन 4 बजे गोली लगी थी।

Created On :   24 March 2019 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story