comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारतीय सेना 'ढाई जंग' एक साथ लड़ने के लिए तैयार : बिपिन रावत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:09 IST

732
0
0
भारतीय सेना 'ढाई जंग' एक साथ लड़ने के लिए तैयार : बिपिन रावत

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने आज कहा है कि भारतीय सेना एक साथ 'ढाई जंग' लड़ने के लिए तैयार है. साथ ही उन्होंने कहा है कि कश्मीर के हालात में भी जल्द ही सुधार होगा. सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना पड़ोसी देशों के साथ-साथ घरेलु खतरों से भी निपटने को तैयार है. उन्होंने कहा कि भारत ढाई युद्ध (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी जरूरतें) एक साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कश्मीर के मसले पर उन्होंने कहा कि घाटी में हालात जल्द सुधरेंगे। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके कश्मीर के युवाओं में गलत सूचना फैला रहा है। इसमें पाकिस्तान को घाटी से भी कुछ लोगों का साथ मिल रहा है। ऐसे संदेशों में आंतकी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं का महिमामंडन किया जाता है।'

इसके साथ ही सेना प्रमुख ने कहा कि वे सरकार के सामने भारतीय सेना के आधुनिकीकरण का उठाते रहे हैं और इस दिशा में अच्छी प्रगति हो रही है। सेना प्रमुख के अनुसार भारतीय सेना का आयुध अनुपात संतुलित है। सेना प्रमुख रावत ने कहा कि भारतीय सेना में 30 प्रतिशत आयुध पुराने पड़ चुके हैं, 40 प्रतिशत पुराने होने वाले हैं और 30 प्रतिशत आधुनिक हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें