25 हजार साइकिलिंग का रिकॉर्ड बना रही इंडियन आर्मी की टीम

indian army team will start Ultra Cycling Expedition Challenge
25 हजार साइकिलिंग का रिकॉर्ड बना रही इंडियन आर्मी की टीम
25 हजार साइकिलिंग का रिकॉर्ड बना रही इंडियन आर्मी की टीम

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। इंडियन आर्मी की इलेक्ट्रानिक एंड मेकनिकल इंजीनियर्स (ईएमई) कॉप्र्स अपनी प्लेटिनम जुबली मना रहा है। इसी के तहत उनके द्वारा लिए गए जय भारत-25 हजार किलोमीटर अल्ट्रा साइकिलिंग एक्सपीडिशन चैलेंज के तहत गत 15 अगस्त को प्रारंभ हुई साइकिलिंग यात्रा रविवार की देर शाम नरसिंहपुर जिले के राजमार्ग, करेली  के बायपास से पहुंची, जहां से सिवनी के लिए रवाना हुई। जिनका जगह-जगह लोगों द्वारा स्वागत किया गया। एक ही देश में सबसे लंबी साइकिलिंग का 15 हजार किमी का  है । टींम ने इस साइकिलिंग को 25 हजार किमी तक करके एक नया रिकार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है । इंडियन आर्मी की यह यात्रा सिकंदराबाद से प्रारंभ हुई थी जो लेह लद्दाख से होते हुए यहां पहुंची । 15 नवंबर को दिल्ली में यात्रा का समापन करने का लक्ष्य रखा गया है ।

यह है उद्देश्य
इंडियन आर्मी की इलेक्ट्रानिक एंड मेकनिकल इंजीनियर्स (ईएमई) कॉप्र्स द्वारा लिए गए चैलेंज का उद्देश्य हेल्दी, क्लीन, ग्रीन, पॉल्यूशन फ्री और हैप्पी इंडिया का मैसेज देना है। यह बताना है कि इंडियन आर्मी देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर है। इसके अलावा ईएमटी कॉप्र्स के शहीदों के जन्मस्थान और शहादत स्थल से मिट्टी एकत्र करके उन्हें श्रद्धांजलि देना है। इस साइकिलिंग के माध्यम से वे युवाओं को बताना चाहते हैं कि आर्मी में कॅरियर एडवेंचर और एक्साइटमेंट से भरा हुआ है ताकि युवा आर्मी ज्वाइन करें।
यह हैं टीम में
इंडियन आर्मी की टीम में कैप्टन राहुल कुमार धोटे, हवलदार पीजे अब्राहम, नायक आनंद शर्मा, सुधीर कुमार रंजन और वीर सिंह शामिल हैं। बताया गया है कि हवलदार पी. महापात्रा, संजय मिश्रा, प्रदीप, दमरवेणी, विनय सिपाही, रवि कुमार, विनोद नागरे, अलग-अलग चरणों में शामिल होंगे।
तोड़ेंगे यह रिकार्ड
साइकिलिंग टीम ने बताया कि एक ही देश में सबसे लंबी साइकिलिंग का 15 हजार किमी का रिकार्ड है जिसे वे 25 हजार किमी तक करके तोड़ेंगे।

Created On :   17 Sep 2018 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story