दोनों हाथों से गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को चौंकाया, मिलिए इस इंडियन प्लेयर से

Indian bowler Akshay karnewar throw both hand against australia
दोनों हाथों से गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को चौंकाया, मिलिए इस इंडियन प्लेयर से
दोनों हाथों से गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को चौंकाया, मिलिए इस इंडियन प्लेयर से

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। एक भारतीय स्पिन गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ वॉर्मअप मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सबको चौंका दिया। खासकर ऑस्ट्रेलियन प्लेयर को तो झटका लगा ही है। चेपॉक स्टेडियम में बोर्ड प्रेसिडेंट और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच जारी था। उस वक्त ऑस्ट्रेलियन प्लेयर हैरान रह गए जब उन्होंने एक ऐसे गेंदबाज का सामना किया जो कि दोनों हाथ से गेंदबाजी कर सकता है।

बोर्ड प्रेसिडेंट की टीम से खेल रहे विदर्भ के स्पिनर अक्षय करनेवार ने एक ही ओवर में राइट और लेफ्ट दोनों हाथों से गेंदबाजी की। अक्षय करनेवार ने ऑस्ट्रेलिया के लेफ्टहेंड बेट्समैन के खिलाफ राइटहेंड से ऑफ स्पिन की जबकि राइटहेंड बेट्समैन के बल्लेबाजों के लिए उन्होंने लेफ्टहेंड से गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पहली बार किसी ऐसे गेंदबाज का सामना किया जो कि दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में अक्षय करनेवार ने एक विकेट हासिल किया। हालांकि वो काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने 6 ओवर में 59 रन दिए। 24 साल के अक्षय करनेवार को काफी टैलेंटेड गेंदबाज माना जाता है। वो 17 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 34 विकेट हैं। आईपीएल 2016 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी खरीदा था।

इससे पहले वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया ने चेन्नई में खेले जा रहे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 347 रन ठोक डाले, जिसमें उसके 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। ओपनर डेविड वॉर्नर ने सिर्फ 48 गेंद में 64 रन बनाए, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी 55 रनों का योगदान दिया। ट्रेविस हेड ने 65 और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 60 गेंद में 76 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने भी टेस्ट की खराब फॉर्म से उबरते हुए सिर्फ 24 गेंदों में 45 रन बनाए।

Created On :   12 Sep 2017 2:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story