comScore

क्यों दिया कुंबले ने इस्तीफा ?

July 27th, 2017 14:37 IST
क्यों दिया कुंबले ने इस्तीफा ?

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा देने की असल वजह चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान से हार के बाद टीम को डांट लगाना सामने आ रही है. यह डांट कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों को नागवार गुजरी और कोच से मनमुटाव हो गया. यही डांट कुंबले को भारी पड़ गई, जिस वजह से उन्होंने इस्तीफा देना ही बेहतर समझा.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ 180 रनों की शर्मनाक शिकस्त के बाद टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने टीम के कई खिलाड़ियों को खूब डांट लगाई और कहा कि हर किसी का खेल फाइनल में उम्मीद से कम स्तर का था. कुंबले को इस बात से और गुस्सा आया कि मैच के बाद खिलाड़ियों के चेहरे पर हार का गम बिल्कुल भी नहीं था और वह मैदान पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक कर रहे थे.

इस डांट के बाद कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई की मैनेजमेंट कमेटी से साफ कह दिया था कि वे अब कुंबले को कोच के तौर पर अपनी टीम के साथ एडजस्ट नहीं कर पाएंगे. इसके बाद अगले दिन कुंबले जब बीसीसीआई के अधिकारियों से मिले तो कुंबले को ये साफ कर दिया गया कि कोहली उन्हें अब टीम का कोच नहीं चाहते. कुंबले ने उसी समय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था.

साथ ही कुबंले ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे बताया गया कि कप्तान को मेरी कार्यशैली को लेकर परेशानी है. यह जानकर मैं हैरान रह गया, क्योंकि कप्तान और कोच की सीमाएं मुझे अच्छी तरह से पता हैं. हालांकि बीसीसीआई ने मेरे और कप्तान के बीच सुलह कराने की कोशिश की. लेकिन यह स्पष्ट था कि यह साझेदारी आगे नहीं चलने वाली थी. ऐसे में मैंने इस्तीफा देना ही बेहतर समझा.'

कमेंट करें
JnC7e