comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इंग्लैंड में मिली हार को लेकर कोच रवि शास्त्री का नया बहाना!

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 20:21 IST

4.2k
2
0
इंग्लैंड में मिली हार को लेकर कोच रवि शास्त्री का नया बहाना!

News Highlights

  • भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया टूर से पहले प्रैक्टिस मैच खेलने पर जोर दिया है।
  • शास्त्री ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने BCCI से टूर से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच आयोजित करने का आग्रह किया है।
  • शास्त्री ने कहा कि व्यस्त शेड्यूल की वजह से टीम के पास टाइम नहीं होता की वह अधिक प्रैक्टिस मैच खेलें।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया टूर से पहले प्रैक्टिस मैच खेलने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम मैनेजमेंट ने BCCI से टूर से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच आयोजित करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि व्यस्त शेड्यूल की वजह से टीम के पास टाइम नहीं होता कि वह अधिक प्रैक्टिस मैच खेले।

शास्त्री के इस बयान से तो यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि मानो वो यह कहना चाह रहे हैं कि इंग्लैंड में मिली बड़ी हार की वजह प्रेक्टिस मैच नहीं खेल पाना है। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए इंग्लैंड सीरीज में भारत ने सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच खेला था, जिसका खामियाजा भारत को टेस्ट सीरीज में भुगतना पड़ा। इंग्लैंड के हाथों भारत को टेस्ट सीरीज में 4-1 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, 'हम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज से पहले दो-तीन प्रैक्टिस मैच खेलना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारी टीम चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेले, लेकिन क्या हमारे पास समय है? टेस्ट सीरीज से पहले हमें वहां टी-20 सीरीज खेलना है। हमें टी-20 और टेस्ट सीरीज के बीच बस दस दिन का अंतराल दिया गया है। यह ऐसी चीजें हैं जिन्हें पहले ही मंजूरी दे दी गई है। इस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।'

शास्त्री ने कहा कि इंग्लैंड में टीम के परफॉरमेंस की समीक्षा को लेकर उन्हें बोर्ड की तरफ से कोई नोटिस नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि वह और उनकी टीम एक पॉजिटिव सोच के साथ एशिया कप में जा रहे हैं। 'हम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।' विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज से पहले कहा था कि वह ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेलने के पक्ष में नहीं हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शास्त्री ने कहा कि उन्होंने कभी प्रैक्टिस मैचों का विरोध नहीं किया है। कोहली चाहते हैं कि प्रैक्टिस मैच खेला जाना चाहिए, लेकिन इसके लिए हमारे पास पर्याप्त समय भी होना चाहिए।

शास्त्री ने इसके साथ ही इंग्लैंड की नई खोज और हरफमौला खिलाड़ी सैम कुरन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा,'हम नाकाम नहीं रहे। हमने कोशिश की। हमें जहां जरूरी हो, वहां श्रेय देना चाहिए। जब मुझे और विराट को मैन ऑफ द सीरीज चुनने को कहा गया तो हम दोनों ने सैम करन को चुना। उन्होंने बहुत शानदार खेल दिखाया। इंग्लैंड से ज्यादा सैम कुरन ने हमें परेशान किया है।' 

बता दें कि भारत टीम फिलहाल एशिया कप 2018 की तैयारियों में व्यस्त है। इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया टूर पर रवाना होना है। 21 नवंबर से शुरू हो रहे इस टूर में टीम इंडिया तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वनडे खेलेगी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर