भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को लगातार तीसरी बार हराया

Indian mens hockey team defeated world champion Belgium for the third time in a row
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को लगातार तीसरी बार हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को लगातार तीसरी बार हराया

डिजिटल डेस्क, एंटवर्प (बेल्जियम)। दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी रखते हुए गुरुवार को मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम बेल्जियम को 5-1 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से अपने नाम किया। बेल्जियम दौरे पर भारतीय टीम ने इससे पहले दो बार स्पेन को भी हराया था और इस तरह उसने बेल्जियम दौरे पर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 की जीत के साथ दौरे का समापन किया।

दौरे के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने सातवें मिनट में ही सिमरनजीत सिंह के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और इसी बढ़त के साथ पहले क्वार्टर का समापन किया। दूसरे क्वार्टर में मेजबान बेल्जियम ने वापसी करने की पूरजोर कोशिश की लेकिन भारत की मजबूत रक्षापंक्ति ने भारत को दूसरे क्वार्टर में भी 1-0 से आगे रखा।

तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने गोलों की बारिश शुरू कर दी। ललित उपाध्याय ने 35वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। इसके अगले मिनट में ही युवा विवेक सागर प्रसाद ने भी गोल दागकर भारत को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी।

तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से कुछ मिनट पहले ही हरमनप्रीत सिंह ने 41वें और रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में गोल दागकर भारत को 5-1 की एकतरफा जीत दिला दी। बेल्जियम के लिए एकमात्र गोल एलेक्लेंडर हेंड्रिक्स ने 39वें मिनट में किया।
 

Created On :   4 Oct 2019 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story