इस इंडियन ने खरीदी 20 करोड़ की कार, चांद से आएगा कार का पेंट

Indian Millionaire Is Painting His Rs. 20 Crore Aston Martin With Real Moon Dust.
इस इंडियन ने खरीदी 20 करोड़ की कार, चांद से आएगा कार का पेंट
इस इंडियन ने खरीदी 20 करोड़ की कार, चांद से आएगा कार का पेंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूएसए के फ्लोरिडा में रहने वाले एक भारतवंशी उद्योगपति क्रिस सिंह को सुपरकारों के कलेक्शन का शौक है। ये दुनिया के एकमात्र इंसान हैं जिनके पास Koenigsegg Agera ASX और दूसरी एक्सोटिक सुपरकारें हैं।  जिनमें से कुछ तो लिमिटेड एडिशन हैं। उनकी लेटेस्ट कार है Aston Martin Valkyrie एक हाइपरकार जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये है दुनिया में ये सिर्फ 150 कारें ही हैं। इस कार को और भी स्पेशल बनाने के लिए क्रिस सिंह इसे असली moondust से पेंट करने वाले हैं।

ये झूठ नहीं सच है, Jalopnik के द्वारा किये गए हिसाब के मुताबिक Apollo space missions से वापस लाये गए moondust की कीमत 50,000 US डॉलर प्रति ग्राम तक हो सकती है। और Aston Martin Valkyrie को moondust से पेंट करने में लगभग 85 ग्राम की जरुरत पड़ेगी। 85 ग्राम moondust की कीमत लगभग 4.2 million US डॉलर या 25 करोड़ रुपये होगी।

Kris Singh ने इसके बारे में अपने Instagram अकाउंट पर पोस्ट किया है लेकिन वो इस बात के बारे में नहीं बता रहे की उन्होंने moondust के लिए कितने पैसे खर्च किये या ये उन्हें कहाँ से मिला। ये स्वाभाविक भी है क्योंकि US में moondust खरीदना गैरकानूनी है। हमें ये भी पता है की जो भी गैरकानूनी होता है वो महंगा होता है और इस मामले में तो काफी महंगा। अगर हम कम कीमत भी लगायें तो कहा जा रहा है की Singh ने अपनी Aston Martin Valkyrie को Karosserie Lunar Red में पेंट करने के लिए moondust पर कम से कम 85,000 US डॉलर (50 लाख रूपए से ज्यादा) खर्च किये हैं। और इस आकलन से हिसाब से भी उन्होंने जो पैसे पेंट पर खर्च किये उससे वो इंडिया में एक लग्जरी कार खरीद सकते हैं। अमीर लोग और उनके शौक…

कार की बात कारें तो कार्बन फाइबर के इस्तेमाल के चलते Aston Martin Valkyrie का वज़न सिर्फ 1,030 किलोग्राम है। और पॉवर?... इसमें रेस-ट्यून वाला Cosworth 6.5 लीटर V10 इंजन है जो 1,130 बीएचपी उत्पन्न करता है। और इसमें इतना पॉवर उत्पन्न करने के लिए एक टर्बोचार्जर भी नहीं है। ये कार Bugatti Veyron और Chiron को पीछे छोड़ सकती है।

Created On :   19 Feb 2018 6:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story