बाप को मारने के लिए ऑनलाइन मंगाया बम! मिली 8 साल की सजा

indian origin boy jailed for trying to buy car bomb to kill father in uk
बाप को मारने के लिए ऑनलाइन मंगाया बम! मिली 8 साल की सजा
बाप को मारने के लिए ऑनलाइन मंगाया बम! मिली 8 साल की सजा

डिजिटल डेस्क, लंदन। एक कलयुगी बेटे ने अपने ही बाप को मारने के लिए ऑनलाइन विस्फोटक सामग्री (कार बम) खरीदने की नापाक कोशिश की। यह सनसनीखेज मामला इंग्लैंड के बर्मिंघम शहर से सामने आ रहा है। यहां रहने वाले एक भारतीय मूल के युवक ने पिता की हत्या के लिए ऑनलाइन बम ऑर्डर किया था। युवक ने यह सब अपनी श्वेत गर्लफ्रेंड के लिए किया। इसी मामले में इंग्लैंड की एक कोर्ट ने आरोपी युवक को 8 साल की सजा सुनाई है।

जानकारी के अनुसार इस कलयुगी हरकत को ब्रिटेन में रहने वाले एक भारतीय मूल के गुरतेज सिंह रंधावा ने अंजाम दी है। आरोपी ने बताया कि उसके पिता श्वेत प्रेमिका के साथ उसके रिश्ते को स्वीकृति देने से कथित तौर पर इनकार कर रहे थे। इसी कारण उसने इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। इस मामले में ब्रिटेन की एक कोर्ट ने आरोपी गुरतेज सिंह को 8 साल की जेल की सजा सुनाई है।

बता दें कि यह मामला मई 2017 का है। इस मामले में शुक्रवार 12 जनवरी को फैसला सुनाया है। ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के अधिकारियों ने पिछले साल मई में गुरतेज सिंह रंधावा को गिरफ्तार किया था। गुरतेज ने एक कार बम ऑर्डर किया था, लेकिन अधिकारियों ने डिलिवरी से पहले उसे एक कृत्रिम (डमी) उपकरण से बदल दिया। बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में नवंबर, 2017 में गुरतेज को किसी अन्य के जीवन को खतरे में डालने एवं गंभीर रूप से जख्मी करने की मंशा से विस्फोटक रखने का दोषी ठहराया गया।

बर्मिंघम कोर्ट ने शुक्रवार को सजा संबंधी फैसला सुनाया। जस्टिस चीमा ग्रब ने सजा को लेकर सुनवाई के दौरान गुरतेज से कहा, "मुझे कोई शंका नहीं है कि प्रेमिका के साथ रहने और साथ में विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने की मंशा से आपने यह अपराध किया..." गुरतेज ने क्रिप्टो करेंसी के जरिए बम का भुगतान किया और डिलिवरी के लिए घर से थोड़ी दूर का पता दिया था।

Created On :   13 Jan 2018 6:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story