दिसंबर से फरवरी के बीच 46 ट्रेनें रद्द, डेली पैसेंजर्स होंगे परेशान

Indian railway cancelled 46 trains due to fog in north india
दिसंबर से फरवरी के बीच 46 ट्रेनें रद्द, डेली पैसेंजर्स होंगे परेशान
दिसंबर से फरवरी के बीच 46 ट्रेनें रद्द, डेली पैसेंजर्स होंगे परेशान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस सर्द मौसम में अगर आप कहीं घूमने का या फिर शादी-विवाह में जाने का प्लान बना रहे हैं, तो एक बार रेलवे की साइट पर ट्रेन जरूर चेक कर लें। क्योंकि भारतीय रेलवे ने घने कोहरे के कारण उत्तर भारत में 1 दिसंबर से लेकर 13 फरवरी तक 46 बड़ी ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इन्हीं तारीखों के बीच शुक्रवार को जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी।

रेलवे बोर्ड द्वारा सभी महाप्रबंधकों को लिखे गये एक पत्र के अनुसार ट्रेन परिचालन के प्रबंधन के लिए कोहरा प्रभावित इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द करने और उनके चक्कर कम करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की गयी है। ट्रेनों को रद्द करने से दैनिक यात्रियों पर बहुत असर पड़ेगा। कई ट्रेनें ऐसी भी हैं जो अपने समय से 2-3 घंटे की देरी से चलती हैं। दैनिक यात्री अपने काम पर जाने के लिए समय पर घर से तो निकलते हैं, लेकिन अब उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कोहरे के कारण 46 ट्रेनों को रद्द करने के अलावा भारतीय रेलवे द्वारा 1 दिसंबर से लेकर 13 फरवरी के बीच 28 ट्रेनें ऐसी भी हैं, जिनके चक्कर घटाए गए हैं। वहीं 8 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया। चार ट्रेनों के रास्ते बदल दिये गये हैं। जबकि 46 ट्रेनें तो पहले ही रद्द कर दी गई हैं। अब ऐसे में दैनिक यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही शादी-विवाह के सीजन को देखते हुए जनरल डिब्बों में काफी मारामारी देखने को भी मिल सकती है।

रद्द की गयी इन ट्रेनों में आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12179 लखन जंक्शन-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस और लखन-आनंद विहार एक्सप्रेस हैं। जयनगर-नयी दिल्ली एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस और बरौनी-अंबाला हरिहरनाथ एक्सप्रेस एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच हर गुरूवार को निलंबित रहेंगी।

Created On :   27 Nov 2017 6:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story