ISL 2017 : दिल्ली डायनामोज की शानदार जीत, एफसी पुणे को 3-2 से हराया

Indian Super League season 4 : Delhi Dynamos FC beat FC Pune City 3-2
ISL 2017 : दिल्ली डायनामोज की शानदार जीत, एफसी पुणे को 3-2 से हराया
ISL 2017 : दिल्ली डायनामोज की शानदार जीत, एफसी पुणे को 3-2 से हराया

डिजिटल डेस्क, पुणे। Indian Super League season 4 में दिल्ली डायनामोज ने अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए पुणे पर शानदार जीत दर्ज की है। डायनामोज ने आईएसएल में एफसी पुणे सिटी को 3-2 से हराकर पूरे तीन अंक हासिल कर लिए हैं। बुधवार को पुणे अपने ही घर के "श्री छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स काम्पलेक्स" में इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रही थी। पहले ही मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उम्मीद थी कि नए कोच के साथ पुणे की टीम नए सीजन का कुछ अलग आगाज करेगी, लेकिन उसके प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी।

जानकारी के अनुसार आईएसएल इतिहास में अब तक दिल्ली और पुणे के बीच 7 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 4 मैचों में दिल्ली ने बाजी मारी है, सिर्फ एक मैच में पुणे ने दिल्ली को हराया है। जबकि दो मैच बराबरी पर छूटे हैं। इस कारण सीजन-4 के अपने पहले मैच में दिल्ली की टीम पुणे के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ उतरी और उसी बढ़त के दम पर शानदार आगाज किया।

मैच में रहा दिल्ली का दबदबा

पहला हाफ दोनों टीमों के बीच बगैर किसी गोल के बराबरी पर रहा। इसके बाद दूसरे हाफ में पहला गोल दिल्ली की ओर से आया। दिल्ली के पाउलिन्हो डियास ने 46वें मिनट में शानदार गोल दागते हुए 1-0 की बढ़त दिलाई। दिल्ली को दूसरी बढ़त चांग्ते ने 54वें मिनट में एक और गोल दागकर दिलाई। अब दिल्ली 2-0 से बढ़त बनाए हुए थी, तभी 57वें मिनट में डायनामोज ने दिल्ली की ओर से एक और जोरदार हमला हुआ, जिसे पुणे के गोलकीपर कमलजीत ने रोक लिया। यहां तक मैच में दिल्ली का ही दबदबा रहा।

पुणे के एल्फारो और तेबार ने दिखाए तेवर

मैच को अंत तक ले जाते हुए दिल्ली के माटियास ने 65वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। अब पुणे के लिए मार्सिलिनियो तथा एमिलियानो एल्फारो जैसे स्टार को अपना दमखम दिखाने की जरूरत थी। मार्सिलिनियो तो सफल नहीं हो सके, लेकिन एल्फारो ने 67वें मिनट में गोल करते हुए अपने प्रशंसकों को खुशी प्रदान की। इसके बाद इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में तेबार ने मार्सेलिनियो के पास पर गोल करते हुए अपनी टीम का दूसरा गोल किया। मैच के अंत तक तीनों स्टार खिलाड़ी पुणे को जीत नहीं दिला सके, मगर अपने शानदार खेल से प्रशंसकों को खुश कर दिया।

Created On :   22 Nov 2017 6:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story