comScore

रोहित को मिल सकती है वनडे और टी-20 की कमान, कोहली बने रहेंगे टेस्ट के कप्तान


हाईलाइट

  • सीओए की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद करेंगे टीम के मुद्दों को लेकर होगी चर्चा
  • विश्व कप के बाद सबसे बड़ा मुद्दा कोहली और रोहित के बीच आई दरार को लेकर भी होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बदला जा सकता है। खबरों के मुताबिक हिटमैन रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 की कमान सौंपी जा सकती है, जबकि विराट कोहली टेस्ट की कमान संभालते रहेंगे। हार को लेकर जल्द ही सीओए की एक समीक्षा बैठक भी होने जा रही है। इसमें कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद मौजूद रहेंगे। इस बैठक के बाद कप्तान बदलने का फैसला सामने आ सकता है।   

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि आगामी सीरीज से पहले बोर्ड इस पर चर्चा करेगा कि क्या रोहित को वनडे और टी-20 टीम का कप्तान बनाया जाए? अधिकारी ने कहा कि रोहित के लिए 50 ओवर के प्रारूप में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा। वर्तमान कप्तान और प्रबंधन को भी इसका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें पुरानी बातों को भूलकर अगले विश्व कप के लिए योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए मौजूदा विचारों एवं योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है। ऐसे में रोहित कप्तानी के लिए सही विकल्प होंगे।

बता दें कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में भारत में ही वनडे विश्व कप खेला जाएगा। रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलाया है। इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पिछले साल एशिया कप भी अपने नाम किया। रोहित शर्मा कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें भारतीय टीम को सफलता हाथ लगी है।

वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान कोई नई बात नहीं है। जब अनिल कुंबले भारत की टेस्ट टीम के कप्तान थे तो एमएस धोनी वनडे और टी-20 क्रिकेट के कप्तान हुआ करते थे। वहीं, जब धोनी ने टेस्ट टीम से संन्यास लिया तो विराट कोहली को टेस्ट की कमान सौंपी गई जबकि वह वनडे और टी20 में कप्तानी करते रहे। 

कमेंट करें
37m9p