नंबर-1 टीम होने के बाद भी 'खराब कपड़े' पहनने को मजबूर है टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत

indian team complained about the bad quality of the kit to the bcci
नंबर-1 टीम होने के बाद भी 'खराब कपड़े' पहनने को मजबूर है टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत
नंबर-1 टीम होने के बाद भी 'खराब कपड़े' पहनने को मजबूर है टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर-1 और वनडे में तीसरे नंबर पर होने के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें पहनने के लिए अच्छी जर्सी नहीं दी जा रही है। BCCI से खिलाड़ियों ने शिकायत करते हुए कहा कि उनका जर्सी स्पॉन्सर NIKE पिछले कुछ समय से उन्हें खराब क्वालिटी की जर्सी दे रहा है। 

टीम इंडिया ने क्या लगाए आरोप? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के कुछ खिलाड़ियों ने बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल फॉर इंडिया (BCCI) से इस बात की शिकायत की है कि, पिछले कुछ समय से NIKE उन्हें बेहद ही खराब क्वालिटी की जर्सी प्रोवाइड कर रही है। जिससे टीम के खिलाड़ी नाखुश हैं। 

BCCI का क्या है कहना? 

BCCI के CEO राहुल जौहरी ने इस मामले पर कहा कि, "अगले हफ्ते Nike के साथ हमारी फिर एक मीटिंग है और जल्द से जल्द खिलाड़ियों की इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।" उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ये भी बताया कि, "पिछली कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (COA) की मीटिंग में भी इस मसले को उठाया गया था। इस मीटिंग में Nike ने भी हिस्सा लिया था, उस समय COA के चेयरमैन विनोद राय ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया था।"

2006 से टीम इंडिया से जुड़ी है Nike

Nike जनवरी 2006 से इंडियन क्रिकेट टीम की ऑफिशियल किट स्पॉन्सर है। 2011 में Nike ने 60 मिलियन डॉलर्स में 5 साल के लिए करार किया था। इसके बाद 2015 में एक बार फिर NIke ने 57 मिलियन डॉलर्स में 2020 तक के लिए टीम इंडिया के साथ करार किया है। बताया जा रहा है कि Nike हर मैच के लिए टीम इंडिया को 87 लाख रुपए देती है। 

Created On :   23 Aug 2017 4:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story