comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मिशन एशिया कप के लिए दुबई पहुंची टीम इंडिया, हांगकांग से पहला मुकाबला

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 13th, 2018 22:41 IST

4.3k
1
1
मिशन एशिया कप के लिए दुबई पहुंची टीम इंडिया, हांगकांग से पहला मुकाबला

News Highlights

  • एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच गई है।
  • रोहित शर्मा और धोनी समेत दस खिलाड़ियों का पहला दल गुरुवार शाम को दुबई पहुंचा।
  • भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग के साथ होगा।


डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम दुबई पहुंच गई है। कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी समेत दस खिलाड़ियों का पहला दल गुरुवार शाम को दुबई पहुंचा। बुमराह और राहुल जैसे बाकी खिलाड़ी दो दिन बाद रवाना होंगे। इंग्लैंड से लौटे इन खिलाड़ियों को दो दिन का आराम दिया गया है।

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, ‘कुछ खिलाड़ियों को गुरुवार को ही एशिया कप के लिए भेज दिया गया है। जबकि अन्य भी उनसे जल्द ही जुड़ेंगे। इस दौरान भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज जाधव और फिरकी गेंदबाज कुलदीप ने धोनी के साथ फोटो पोस्ट की है। इस फोटो में कुलदीप ने कैप्शन में लिखा, 'एशिया कप के लिए दुबई रवाना होती टीम इंडिया।' 

शनिवार से शुरु हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट में छह टीमें भाग लेंगी। इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और हांगकांग की टीमें शामिल हैं। इन छह टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में इंडिया, पाकिस्तान और हांगकांग जैसी टीमें शामिल हैं। जबकि ग्रुप B में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को रखा गया है।  

बता दें कि पिछली बार एशिया कप 2016 एक्सपेरिमेंट के तौर पर टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था। मगर इस बार यह अपने पुराने रूप में फिर से आ गया है। मतलब कि इस बार सभी टीमें 50-50 ओवर के फॉर्मेट (ODI) में ही आपस में टकराएंगी। भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हांगकांग के साथ होगा। वहीं एक दिन बाद यानि 19 सितंबर को भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी।

टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर