अमेरिका में पुलिस की गोली से भारतीय मूल के किशोर की मौत

Indian teenager Nathaniel Prasad dies in police shootout in US
अमेरिका में पुलिस की गोली से भारतीय मूल के किशोर की मौत
अमेरिका में पुलिस की गोली से भारतीय मूल के किशोर की मौत


डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन । फायर आर्म्स को रखने के अपराध में वांछित भारतीय मूल के किशोर को कैलिफोर्निया पुलिस ने गोली मार दी । किशोर की नाम नैथेनियल प्रसाद है, जो हेवार्ड (कैलिफ) का रहने वाला था। 18 साल के प्रसाद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। फ्रीमोंट पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक, प्रसाद के खिलाफ फायर आर्म्स रखने के लिए वारंट जारी किया गया था। फ्रीमोंट पुलिस ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि उसने पुलिस अफसर पर फायर किए और जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया। मुठभेड़ के वक्त किशोर अपनी मां के साथ कार में जा रहा था। घटना पर प्रसाद की फैमिली ने कहा कि पुलिस को इस घटना के सारे वीडियो जारी करने चाहिए।

बता दें घटना  5 अप्रैल की है, जिसमें उसकी मौत हो गई । वो एक अपराध में आरोपी था था और 22 मार्च को गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया था। फ्रीमोंट पुलिस विभाग ने 5 अप्रैल को फ्रीमोंट इलाके में कार में जा कर रहे प्रसाद को पहचान लिया। इसके बाद पुलिस रेडियो पर कार के बारे में सूचना प्रसारित होने लगी और पुलिस के दल सक्रिय हो गए। जांच रिपोर्ट के अनुसार , कार के चालक ने गाड़ी रोकी और प्रसाद भाग गया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद उसने पुलिस अधिकारी को निशाना बनाकर दो गोली चलाई।  इसके जवाब में अधिकारी ने भी प्रसाद पर गोली चलाई जिसमें उसकी मौत हो गई।

 

अमेरिका में पुलिस की गोली से भारतीय मूल के किशोर की मौत के लिए इमेज परिणाम

 

कैमरे में कैद हुई थी मुठभेड़

पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में शामिल अफसर के शरीर पर लगे कैमरा में पूरी घटना दर्ज हुई है। अफसर और एक प्रत्यक्षदर्शी के बयान भी लिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस की कार में लगे कैमरे की फुटेज से भी घटना की डिटेल का मिलान किया गया है।

 

अमेरिका में पुलिस की गोली से भारतीय मूल के किशोर की मौत के लिए इमेज परिणाम

 

फैमिली ने की वीडियो जारी करने की मांग

ईस्ट बे टाइम्स के मुताबिक, प्रसाद के पिता डेनियल प्रसाद ने कहा कि अफसरों को पारदर्शिता दिखानी चाहिए।

डेनियल ने कहा, "हमने देखा कि उसके बारे में अफसरों ने क्या लिखा है। जैसा प्रसाद था, उस लिहाज से ये सही नहीं लिखा गया। मेरा बेटा अपनी हाईस्कूल डिग्री का इंतजार कर रहा था। पुलिस दिल दुखाने वाली बातें कह रही है। ये लोग कह रहे हैं कि मेरे बेटे जैसों को सड़कों से हटाना होगा। वो केवल घबराया हुआ बच्चा था।"

प्रसाद के चचेरे भाई रेयान लाल ने कहा- पुलिस को इस घटना के सभी वीडियो जारी करने चाहिए। जब सभी सबूत जारी किए जाएंगे, तभी मुझे इस बात का यकीन होगा कि उसने पुलिस अफसर पर बंदूक तानी थी।
 

Created On :   21 April 2018 5:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story