comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने रचा स्वर्णिम इतिहास

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 13:10 IST

1.2k
0
0
भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने रचा स्वर्णिम इतिहास

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। थ्रोबॉल में भारतीय पुरुष और महिला टीम ने पहली बार में ही स्वर्णिम इतिहास रच दिया है। टीम ने नेपाल के काठमांडु में 15 से 18 जून तक हुए वर्ल्ड गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है। भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने पहली बार इन खेलों में हिस्सा लिया था, जहां उसने पहली ही बार में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम सोमवार को इन खेलों में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौटी है।

वर्ल्ड गेम्स में भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-09,15-10 के स्कोर से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में बांग्लादेश को 15-13,15-12 के स्कोर से रोमांचक मुकाबले में हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-10,15-11 से हराकर फाइनल में पहुंची। फिर फाइनल में पाकिस्तान को 15-13,15-12 से मात देकर महिला टीम ने भी स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव नरेश मान ने कहा 'मैं स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय पुरुष और महिला टीम को बधाई देता हूं। इन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड गेम्स में पदक जीतने के लिए पिछले वर्ष से कड़ी मेहनत की थी। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी आगे भी भारत का नाम रोशन करते रहेंगे।'

गौरतलब है कि इंटरनेशनल स्पोर्ट्स काउंसिल (कनाडा) द्वारा आयोजित इन वर्ल्ड गेम्स में अलग-अलग देशों के विभिन्न 42 खेल आयोजित किए गए थे, जिसमें कुश्ती, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी आदि प्रमुख हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download