comScore

Women's Hockey: भारत ने मलेशिया को 1-0 से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई

Women's Hockey: भारत ने मलेशिया को 1-0 से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई

हाईलाइट

  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने सीरीज के चौथे मैच में मलेशिया को 1-0 से हराया
  • पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। भारतीय महिला हॉकी टीम ने सीरीज के चौथे मैच में बुधवार को मेजबान मलेशिया को 1-0 से हराया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इससे पहले मलेशिया को पहले मैच में 3-0 और दूसरे मैच में 5-0 से हराया था। चौथा मैच 4-4 से ड्रॉ रहा था। भारत के लिए चौथे मैच में एक मात्र गोल लालरेमसियामी ने 55वें मिनट में दागा।

मैच में मलेशिया ने दमदार शुरुआत करते हुए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की। मलेशिया को मैच के दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे भारतीय टीम की गोलकीपर सविता ने नकामयाब कर दिया। इसके एक मिनट बाद ही भारतीय टीम को भी एक  पेनाल्टी कॉर्नर मिला। भारतीय टीम भी इस पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाई। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले, दूसरे और तीसरे क्वार्टर तक कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 

चौथे क्वाटर्र में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। भारत ने मलेशिया पर लगातार अक्रमक रुख अपनाया। मैच के 55वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल लालरेमसियामी ने दागा और भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद मैच के खत्म होने तक कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई और भारत ने मैच में 1-0 से जीत दर्ज की। भारतीय टीम को इस मैच में कुल पांच पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इनमें से किसी पर भी गोल करने में सफल नहीं हो पाई। 


 

कमेंट करें
CHo60