पैरा एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Indias best performance in Para Athletics World Championship
पैरा एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
पैरा एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत ने वर्ल्ड पैरा एथेलटिक्स चैंपियनशिप-2019 में अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टूर्नामेंट का अंत किया है। भारत शनिवार को खत्म हुए इस टूर्नामेंट में 24वें स्थान पर रहा। लंदन-2017 में भारत 34वें स्थान पर रहा था और यह उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था जिसे इस बर तोड़ दिया गया है। दुबई में भारत ने दो स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक हासिल किए। इसके बाद भारत के कई खिलाड़ी चौथे स्थान पर आकर पदक से भी चूके। भारत ने इस विश्व चैम्पियनशिप से कुल 13 टोक्यो पैरालम्पिक-2020 कोटा हासिल किए।

भारत के भालाफेंक खिलाड़ी संदीप चौधरी ने एफ-44 कैटेगरी में विश्व रिकार्ड बना स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्होंने 64 कैटेगरी में भी अपना सर्वश्रेष्ठ 65.08 मीटर का थ्रो फेंक सोने का तमगा हासिल किया। इसी इवेंट में भारत के सुमित अंटिल ने 62.88 मीटर की थ्रो के साथ रजत पदक जीता। एफ-46 में सुंदर सिंह गुर्जर ने 61.22 मीटर की थ्रो फेंक अपना विश्व खिताब बचाए रखा।

भारतीय पैरालम्पिक समिति (पीसीआई) के अंतरिम अध्यक्ष गुरशरण सिंह ने इस प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा, खिलाड़ियों ने हर किसी की उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं। नौ पदक के अलावा कई खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ भी दिया। हम कुछ पोडियम हासिल करने से चूक गए। मुझे उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

Created On :   17 Nov 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story