comScore
Election 2019

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बोले - धोनी और पंत की तुलना करना सही नहीं

March 12th, 2019 20:01 IST
भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बोले - धोनी और पंत की तुलना करना सही नहीं

हाईलाइट

  • भरत अरुण का कहना है कि ऋषभ पंत और महेन्द्र सिंह धोनी की इस समय तुलना करना बहुत अनुचित है।
  • धोनी एक महान और दिग्गज खिलाड़ी हैं उन्होंने स्टंप के पीछे जो काम किया है वह करना बेहद मुश्किल है।
  • जब मैदान पर विराट किसी मुश्किल में होते हैं तो वह एमएस धोनी से बात करते हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण का कहना है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत और महेन्द्र सिंह धोनी की इस समय तुलना करना बहुत अनुचित है। उन्होंने कहा, धोनी एक महान और दिग्गज खिलाड़ी हैं उन्होंने स्टंप के पीछे जो काम किया है वह करना बेहद मुश्किल है। जब मैदान पर विराट किसी मुश्किल में होते हैं तो वह एमएस धोनी से बात करते हैं। टीम पर उनका काफी असर है।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार को खेला जाना है। आखिरी दो मैचौं के लिए टीम ने एमएस धोनी को आराम दिया है। पिछले मैच में उनकी जगह प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था, हालंकि उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा इसी वजह से उनकी आलोचना की जा रही है। लोग धोनी के परफॉर्मेंस से उनकी तुलना कर रहे हैं।

भरत अरुण ने कहा, हम अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहते हैं। ये जूरूरी नहीं है कि इन कॉम्बिनेशन्स के साथ हम वर्ल्ड कप में उतरेंगे। उन्होंने कहा, इन  कॉम्बिनेशन्स को हम इसीलिए ट्राई कर रहे हैं ताकि विभिन्न परिस्थितियों में कौनसा खिलाड़ी कैसा परफॉर्म कर रहा है इसका हमें पता चल सके। इससे हम बेहतर और संतुलित टीम चुन सकते हैं।

भरत अरुण ने कहा, वर्ल्ड कप में जाकर अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करने से अच्छा है कि इसे अभी ट्राई कर लिया जाए। वर्ल्ड कप में जाकर गलती करने से अच्छा है कि उस गलती को अभी कर लिया जाए। उन्होंने कहा, हम जो चाहते हैं, उसके बारे में हमें पूरा पता है।

इसलिए अगर हमें कोई गलती करने की आवश्यकता है, तो मुझे लगता है कि यह विश्व कप में अलग-अलग संयोजनों के बारे में सोचने के बजाय अब होने जा रहा है। किसी भी प्रमुख टूर्नामेंट में जाने से पहले हम जो चाहते हैं, उसके बारे में हमें पूरी जानकारी है। 

Loading...
कमेंट करें
S1hCK
Loading...