comScore

वालारिवन ने ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड पर साधा निशाना

वालारिवन ने ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड पर साधा निशाना

हाईलाइट

  • वालारिवन ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप की 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में गोल्ड जीतने वाली तीसरी भारतीय
  • अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला मेडल नहीं जीत पाईं

डिजिटल डेस्क, जनेरियो। भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में विमेंस की 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। सीनियर स्तर में वालारिवन का यह पहला साल है। उन्होंने बुधवार को 251.7 अंक अर्जित किए और सोने पर कब्जा किया। अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला मेडल नहीं जीत पाईं। दोनों खिलाड़ी छठे और 11वें पायदान पर रहीं।

चंदेला और अंजली भागवत के बाद आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में गोल्ड जीतने वाली 20 वर्षीय वालारिवन तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। भारत ने इस कैटेगरी में पहले ही अधिकतम दो ओलंपिक कोटे हासिल कर लिए हैं। इसलिए चीनी ताइपे की यिंग-शिन लिन को एक कोटा मिला, जबकि दूसरा कोटा ईरान ने जीता।

ओलंपिक मेडलिस्ट गगन नारंग ने ट्विटर पर वालारिवन को बधाई दी और कहा की, राष्ट्रीय खेल दिवस और बेहतर हो गया। ईलावेनिल वालारिवन ने उसी दिन सीनियर वर्ल्ड कप में अपना गोल्ड जीता जिस दिन जीएनएसएफ (गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन) को उसके कार्यो के लिए राष्ट्रीय खेल प्रत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। इस साल की शुरुआत में म्यूनिख में हुए वर्ल्ड कप में वालारिवन पदक जीतने से चूक गई थी और 208.3 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रही थी।

कमेंट करें
y3vHi